भारत के इस क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित हो सकता है 2023 का वर्ल्ड कप फाइनल मैच, जानिए कैसे ?

गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा में बना नरेंद्र मोदी स्टेडियम काफी विशाल है। दुनिया के किसी भी अन्य क्रिकेट स्टेडियम से ज्यादा यह बड़ा भी है और इसकी दर्शक क्षमता भी काफी ज्यादा है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का दर्जा अब गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा में बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम को मिल गया है। हाल ही में इस स्टेडियम का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है जिसकी जानकारी अभी हाल ही में मिली।

बता दें कि अगले साल यानी कि 2023 में वनडे वर्ल्ड कप होने वाला है जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर है। इसी बीच संभावना जताई जा रही है कि आईसीसी गुजरात की राजधानी अहमदाबाद के मोटेरा में बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2030 का फाइनल मैच करवा सकती है। आईसीसी 2023 का वर्ल्ड कप फाइनल इसी स्टेडियम में आयोजित कराने की योजना बना रही है।
हालांकि यह बात अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है लेकिन रिपोर्ट की मानें तो ऐसा हो सकता है। बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 का मेजबान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई के पास है और  नरेंद्र मोदी स्टेडियम गुजरात क्रिकेट  एसोसिएशन के अधीन आता है। ऐसे में प्रबल संभावना है की यहां 2023 का वन डे वर्ल्ड कप इस स्टेडियम में आयोजित करवाया जा सकता है। इस खबर के सामने आने के बाद क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending