तालिबान की अमेरिका को चेतावनी, एक हफ्ते के अंदर खाली करो अफगानिस्तान, वरना भुगतना होगा अंजाम

अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान से अपने सैनिकों की वापसी की घोषणा के बाद से तालिबान लगातार अपनी आतंकी गतिविधियां तेज करने में लगा हुआ है। इस बीच तालिबान ने अमेरिका को धमकी दी है कि अगर उनकी सेना 31 अगस्त की समय सीमा से आगे रहती है तो परिणाम भुगतना होगा। तालिबान का कहना है कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी में किसी भी तरह की देरी के परिणाम संयुक्त राज्य अमेरिका को भुगतने होंगे। 

आतंकी सगठन 31 अगस्त को डेड लाइन के तौर पर देख रहा है। बता दें कुछ दिन पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घोषणा की थी, की 31 अगस्त तक पूरी अमेरिकी सेना अफगानिस्तान से वापस चली जाएगी। बाइडेन ने कहा था कि हवाई मार्ग से लोगों को वापस लाने के काम को 31 अगस्त की समय सीमा से आगे बढ़ाने के संबंध में सैन्य चर्चा जारी है। जिस पर अब ऐसा नहीं करने पर तालिबान ने अंजाम भुगतने की धमकी दी है।

बाइडेन ने रविवार को वाइट हाउस में कहा था की, ”काबुल से हजारों लोगों की वापसी का काम कठिन एवं पीड़ादायी होने वाला है। चाहे वह कभी भी शुरू होता। टेलीविजन पर दिखाई जा रहीं दर्दनाक एवं दिल दहला देने वाली तस्वीरों के बिना इतने सारे लोगों को निकालने का कोई तरीका नहीं था।”उन्होंने कहा की हमें उम्मीद है कि हमें इसे 31 अगस्त से ज्यादा बढ़ाना नहीं पड़ेगा लेकिन फिर भी चर्चाएं जारी हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending