तालिबान ने पाकिस्तान से झड़ा पल्ला, कहा- TTP पाकिस्तान की समस्या है, वह खुद सुलझाए, हम कोई सहायता नहीं कर सकते

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा की तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान, पाकिस्तान की समस्या है, उसे ही खुद सुलझाना होगा न कि अफगानिस्तान को। तालिबान ने साफ शब्दों में कहा है कि वह किसी और के लिए अफगान की धरती का इस्तेमाल नहीं होने देगा। बता दें कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान ने तालिबान से टीटीपी के आतंकियों के खिलाफ एक्शन लेने को कहा था। साथ ही पाकिस्तान को यह उम्मीद थी कि काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद उसकी बातें सुनी जाएगी, जैसा की गनी सरकार में नहीं होता था।
जिस पर शनिवार को जियो न्यूज के साथ एक साक्षात्कार के दौरान तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का मुद्दा इमरान खान सरकार को हल करना चाहिए, न कि अफगानिस्तान को। मुजाहिद ने कहा, ‘टीटीपी एक ऐसा मुद्दा है, जिससे पाकिस्तान को निपटना होगा, अफगानिस्तान को नहीं। यह पाकिस्तान, पाकिस्तानी उलेमाओं और धार्मिक हस्तियों की जिम्मेदारी है, तालिबान की नहीं।’ 
मुजाहिद ने दोहराया कि तालिबान किसी को भी दूसरे देश के खिलाफ अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं देगा।मुजाहिद ने कहा, हमारा सिद्धांत यह है कि हम किसी और देश में शांति को नष्ट करने के लिए अपनी धरती का इस्तेमाल किसी को नहीं करने देंगे। उन्होंने कहा कि अगर टीटीपी यानी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान, अफगान तालिबान को अपना नेता मानता है तो उन्हें उनकी बात सुननी होगी, चाहे वे इसे पसंद करें या नहीं। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending