अमेरिकी सैनिकों की वापसी पर तालिबान ने मनाया जश्न, कहा- अफगानिस्तान को बधाई..यह जीत हम सभी के लिए है

अमेरिका के अफगानिस्तान छोड़ते ही तालिबान ने अपने तेवर तेज कर लिए है। अमेरिकी सैनिकों के अफगानिस्तान छोड़ने को लेकर तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने है की यह यह दुनिया भर के लिए संदेश है और अमेरिका की हार दूसरे आक्रांताओं के लिए एक बड़ी सीख है। इसके अलावा यह हमारी भविष्य की पीढ़ियों के लिए भी एक संदेश है। 

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद का यह बयान अमेरिका सैनिकों की वापसी के चंद घंटों बाद से आया है। अमेरिकी सैनिकों की वापसी का जश्न मनाते हुए तालिबान लड़ाकों ने हवाई फायरिंग भी की है। अमेरिका के आखिरी विमान के काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा, 'अफगानिस्तान को बधाई। यह जीत हम सभी के लिए है।'

मुजाहिद ने कहा कि तालिबान की यह जीत अमेरिका के अलावा दूसरे हमलावरों के लिए भी एक सीख की तरह है। उन्होंने कहा कि तालिबान का इस बार राज पहले की तुलना में उदार होगा। हम अमेरिका और पूरी दुनिया के साथ बेहतर रिश्ते चाहते हैं। हम सभी के साथ अच्छे कूटनीतिक संबंधों का स्वागत करते हैं। बता दें की तालिबान 1996 से 2001 में भी अफगानिस्तान पर राज कर चुका है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending