Horoscope Today: सूर्य और गुरु नीच मे रहेंगे, शनि का फल भी नही मिलेगा, घर से निकलने से पहले जान लें आज का राशिफल

Horoscope Today 09 November 2021: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 09 नवंबर 2021 मंगलवार को भी राहु वृषभ राशि में ही रहेगा। वहीं सूर्य, बुध और मंगल तुला राशि में रहेंगे। केतु वृश्चिक राशि में और चंद्रमा, शुक्र धनु राशि में विराजमान होंगे। वहीं गुरु और शनि मकर राशि में रहेंगे। आज सभी ग्रहों की स्थिति मध्‍यम कही जाएगी। जहां सूर्य और गुरु नीच के हैं। स्‍वग्रही शनि का भी पूरा-पूरा लाभ जनमानस को नहीं मिल पा रहा है। कारण है, नीच के गुरु के साथ संयोग। तो चलिए जानते है आज का राशिफल।

आइए अब जानते हैं सभी राशियों का राशिफल…

मेष राशि:- परिवार के लोगों के साथ अलग-अलग विचारों की वजह से विवाद हो सकता है। विवादों से बचने के लिए धैर्य बनाए रखें और मन शांत रखें। हर एक व्यक्ति अहंकार को महत्व देने की कोशिश करेगा, लेकिन आपको भावनाएं को ध्यान में रखते हुए काम करने की आवश्यकता है। काम का बोझ अचानक से बढ़ेगा, इस कारण बनाई गई योजना में बार-बार बदलाव करना पड़ सकता है। वक्त के अनुसार रिलेशनशिप में सुधार नजर आएगा, लेकिन पुरानी बातों का जिक्र फिलहाल न करें। लुज मोशन और एसिडिटी के कारण तकलीफ हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- सफेद

वृष राशि:- फिलहाल चिंता महसूस हो सकती है। अपने विश्वास को जगाने के लिए प्रार्थना और ध्यान करना आपके लिए सहायक होगा। बड़े फैसले लेते समय संबंधित लोगों को सूचना जरूर दें। आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ता हुआ नजर आ सकता है, इसलिए कुछ बातों में सोच-विचार करके बदलाव करें। सहकर्मियों से अपेक्षा के अनुसार काम प्राप्त न होने से काम की गति धीमी हो सकती है। पार्टनर अपनी तकलीफों को खुलकर नहीं बोल पाएंगे, इस कारण एक-दूसरे के साथ बातचीत कम हो सकती है। कंधे में जकड़न और सूजन महसूस होगी।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

मिथुन राशि:- गलत आदतों को बदलने की कोशिश करें। जो शुरुआत में अत्यंत कठिन और तकलीफ दायक महसूस होगा। जीवन शैली में जो बदलाव कर रहे हैं, उसका फायदा तुरंत मिलना मुश्किल है, लेकिन वक्त के साथ खुशियां मिल सकती हैं। इसलिए न आलस करें और न ही हौसला खोने दें। काम से जुड़े अवसर का फायदा उठाने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है।लव लाइफ में आ रही कठिनाइयां आपको उदास कर सकती है। एसिडिटी के कारण चक्कर और सिर दर्द जैसी तकलीफ हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- पीला

कर्क राशि:- अगले कुछ दिनों में सकारात्मक खबर प्राप्त होने के आसार बन रहे हैं। जिस काम को करने की इच्छा थी, वह काम प्राप्त हो सकता है। बड़ी खरीदारी हो सकती है। फिलहाल आप अपनी खुशियों पर ध्यान देंगे, लेकिन सतर्कता भी रखें। जान-पहचान वाले व्यक्ति से एक और नया काम मिलने की संभावना है। अपनी अपेक्षाओं को ऐसे व्यक्ति के सामने खुलकर रखने की आवश्यकता है। अपेक्षित व्यक्ति से लव प्रपोजल प्राप्त हो सकता है, जिसे विवाह में भी जल्दी तब्दील किया जा सकता है। कमर में जकड़न और पीठ दर्द हो सकता है।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- लाल

सिंह राशि:- करीबी व्यक्ति से विवाद हो सकता है। एक-दूसरे के साथ के संबंध खराब होते देख कर तनाव बढ़ सकता है। खुलकर बात नहीं करेंगे तो हालात और ज्यादा बिगड सकते हैं। दोनों पक्षों की बातें समझने की कोशिश करें। मन का स्थिर होना अत्यंत महत्वपूर्ण है। काम का बोझ कम होने के कारण नए काम को सीखना संभव हो सकता है। पार्टनर खुलकर बातें नहीं करेगा, जिससे आपको दिक्कत हो सकती है। एक-दूसरे के साथ पारदर्शिता रखें। लो बीपी की समस्या अधिक रहेगी।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- नीला

कन्या राशि:- अभी तक हुई बातों को भूलकर नए सिरे से शुरुआत करने की कोशिश करें। खुद के विचारों में स्पष्टता न होने की वजह से लक्ष्य पूरा होने में बाधाएं आ सकती हैं। अगले कुछ दिनों में खुद को खुश रखने पर ध्यान दें। बड़ी प्रगति मिल सकती है, लेकिन काम संबंधित दस्तावेज जब तक हाथ में नहीं आते, तब तक अपनी प्रगति की चर्चा न करें। आपको होने वाली मानसिक तकलीफ की वजह से पार्टनर की कुछ बातें आप समझ नहीं पाएंगे। खानपान वक्त पर न करना और नींद संबंधी तकलीफ होने के कारण शारीरिक समस्या उत्पन्न हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- ग्रे

तुला राशि:- अपने मन की बातों को खुलकर न बोलना और लोगों से अधिक अपेक्षाएं रखना, दोनों बातें आपके लिए तकलीफ का कारण बन रही हैं। चुनिंदा लोगों के साथ जुड़े रहने की कोशिश करनी होगी। जब तक क्रोध कम नहीं होता, तब तक आप किसी भी प्रकार के काम को आगे नहीं बढ़ा पाएंगे। आपने नेतृत्व गुण और निर्णय क्षमता का इस्तेमाल ठीक से करके काम से जुड़ी कठिनाइयों को दूर करने की कोशिश करें। पार्टनर से प्राप्त हो रहा सहयोग आपकी कठिनाइयां दूर करेगा। कफ और बुखार के कारण कमजोरी आ सकती है।

भाग्यशाली अंक- 2

भाग्यशाली रंग- ओरंज

वृश्चिक राशि:- कोर्ट-कचहरी संबंधी काम आगे बढ़ने लगेंगे। जो लोग सरकारी काम से जुड़े हैं, उन्हें अपने मार्ग में आ रही रुकावटें दूर होती हुई नजर आएंगी। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी और परिवार के लोगों के साथ मिलकर नए काम की शुरुआत करना संभव होगा। बड़े काम में सफलता प्राप्त होने वाली है। पति-पत्नी में प्रेम बना रहेगा। बातचीत कम होगी, लेकिन एक-दूसरे को ठीक से समझ पाएंगे। बच्चों को पेट के इन्फेक्शन की तकलीफ हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 7

भाग्यशाली रंग- पर्पल 

धनु राशि:- पैसों से संबंधित तकलीफ न होते हुए भी केवल पैसों की चिंता करने के कारण आपको परिस्थिति नकारात्मक नजर आएगी। किसी व्यक्ति को दिए गए उधार पैसे मिलने में मुश्किल हो सकती है। मनचाहे प्रोजेक्ट में आपको महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त होगा, लेकिन सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाने में वक्त लग सकता है। पार्टनर के साथ मनमर्जी बिल्कुल न चलाएं। पार्टनर की भावनात्मक स्थिति का अंदाजा लेना भी जरूरी है। बदलते वातावरण के कारण एलर्जी हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- हरा

मकर राशि:- आपका विश्वास और उत्साह बना रहेगा। किस काम पर कितनी मेहनत करनी है और किस प्रकार करनी है, ये बातें स्पष्ट होने लगेंगी। अगले कुछ दिनों के लिए आप अपनी एकाग्रता को बढ़ाने की कोशिश करें और मिल रहे मौके का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करें। युवाओं को योग्य लोगों का साथ मिलने से लाभ हो सकता है। आपके द्वारा लिए गए विवाह संबंधी निर्णय को परिवार के लोग स्वीकार कर सकते हैं। माइग्रेन की तकलीफ अधिक रह सकती है।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- लाल

कुंभ राशि:- अपनी योजना के अनुसार कामों में प्रगति होती देखकर आपको समस्याओं का समाधान मिलेगा और कम समय में ज्यादा काम कर पाएंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत बने रहने की वजह से कठिन निर्णय लेने में आसानी होगी। मीडिया और व्यापार से जुड़े लोगों को अपनी छबि बदलने की कोशिश करनी होगी। रिलेशनशिप संबंधी तकलीफ दूर हो सकती है। खून संबंधी बीमारी ठीक होने में वक्त लग सकता है।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- हरा

मीन राशि:- अपने अहंकार को महत्व देते समय जाने-अनजाने में आपकी वजह से दूसरों को दुख हो सकता है। जिम्मेदारी और काम की वजह से सम्मान मिल सकता है, अहंकार से बचें। जिद की वजह से आपका व्यक्तित्व नकारात्मक हो सकता है। कार्य संबंधी गलतियों को सुधारने की कोशिश करें। पार्टनर्स को एक-दूसरे के साथ पैसे और प्रगति की तुलना करने से परहेज करना होगा। शरीर को तंदुरुस्त रखने के लिए सात्विक आहार और व्यायाम करने की आवश्यकता है।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- सफेद

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending