DU के इस आदेश से गदगद हुए छात्र, परीक्षा शुल्क होगा वासप

दिल्ली विश्विधालय के कॉलेजों में पिछले साल विद्यार्थियों से दो बार परीक्षा शुल्क ले लिया गया था। इसके विरोध में  छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के सामने विरोध जताया था जिसका अब असर हुआ है। दरअसल, छात्रों के विऱोध के बाद अब दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपने कॉलेजों को छात्रों से लिया गया परीक्षा शुल्क वापस करने का निर्देश दिया है। यूनिवर्सिटी के आदेश का पालन करते हुए कई कॉलेज अब शुल्क वापस करने की प्रक्रिया में जुट गए हैं। इस संबंध में डीयू प्रशासन द्वारा कहा गया कि कॉलेज स्टूडेंट से अभी तक कॉलेज ही परीक्षा शुल्क लेते थे। पिछले साल एक केंद्रीयकृत पोर्टल शुरू किया जिस पर सभी कॉलेजों के स्टूडेंट्स परीक्षा फॉर्म जमा करते हैं।

बताया गया कि पोर्टल पर शुल्क जमा करने की सुविधा भी दी गई है और पिछले साल पोर्टल शुरू होने से पहले ही कॉलेज स्टूडेंट्स से परीक्षा शुल्क ले चुके थे, इसलिए अब शुल्क वापस लेने का निर्देश दिया गया है। बता दे कि विद्यार्थियों द्वारा दो बार लिए गए परीक्षा शुल्क को वापस करने की प्रक्रिया हंसराज कॉलेज में शुरू कर दी गई है। इस सिलसिले में हंसराज कॉलेज ने नोटिस भी जारी किया है। इस नोटिस के अनुसार स्टूडेंट बैंक अकाउंट की जानकारी कॉलेज को उपलब्ध कराएं जिससे परीक्षा शुल्क उनके खाते में वापस किया जा सके।

इस खबर के सामने आने के बाद छात्रों में खुशी का माहौल है। छात्रों का कहना है कि उनसे दो बार परीक्षा शुल्क ले लिया गया था जिसका उन्होंने विरोध किया था। छात्रों ने कहा कि  विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों को परीक्षा शुल्क वापस करने का निर्देश का वे स्वागत करते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending