दक्षिण रेलवे ने 3322 पदों पर निकाली भर्तियां, 10 वी पास कैंडिडेट जल्द करें आवेदन

दक्षिण रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटिस के फिटर, वेल्डर, पेंटर समेत कुल 3322 पदों के लिए मांगे आवेदन। 10वीं पास और ITI अभ्यर्थी इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन भेज सकते हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि इस पोस्ट पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जून, 2021 है। इन पदों के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस 30 जून तक जारी रहेगी। इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए www.sr.indianrailways.gov.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं।

दक्षिण रेलवे द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति के अनुसार कुल 3378 पदों में कैरिज वर्कस में 936, गोल्डनरॉक वर्कशॉप में 756 पोस्ट, सिग्नल एंड टेलीकॉम वर्कशॉप के 1686 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। रेलवे के अप्रेंटिस के पदों पर Online आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 100 रुपए फीस जमा करना होगा। वहीं SC, ST/ पीडब्ल्यूबीडी / महिला उम्मीदवारों के लिए किसी भी तरह की फीस नहीं लगेगी। इसके अलावा अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड शुल्क देना होगा।

सेंट्रल वर्कशॉप, गोल्डन रॉक एंड कैरिज वर्क्स, पेरम्बूर: फिटर, पेंटर और वेल्डर पद पर आवेदन करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50% अंकों के साथ 10वीं (मैट्रिक) परीक्षा (10+2) पास होना चाहिए। जबकि मेडिकल लैब टेक्नीशियन (रेडियोलॉजी, पैथोलॉजी, कार्डियोलॉजी) पदों पर आवेदन करने के लिए, कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी से 12वीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा, किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई (ITI) कोर्स पास होना चाहिए। 

पद
कैरिज वर्क्स, पेरम्बूर- 936 पदगोल्डनरॉक वर्कशॉप – 756 पदसिग्नल और टेलीकॉम वर्कशॉप, पोदनूर – 1686 पदकुल खाली पदों की संख्या – 3378 पद
योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स 10वीं, 12वीं पास होने चाहिए। इसके अलावा कैंडिडेट्स के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट (NCVT से मान्यता प्राप्त) भी होना चाहिए। 
आयु सीमा
आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार में छूट दी जाएगी। 
एप्लीकेशन फीस
जनरल- 100 रुपएएससी, एसटी और महिला- कोई शुल्क नहीं

सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।
ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट www.sr.indianrailways.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending