सोनू सूद की नई पहल, अब UPSC की तैयारी कर रहे छात्रों को देंगे फ्री कोचिंग

कोरोना वायरस जैसी महामारी के दौरान बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) एक मसीहा बनकर उभरे है। कोरोना काल में आम जनता के लिए किसी भगवान से कम नहीं है। सोनू सूद लगातार निस्वार्थ भाव से प्रवासी कामगारों के साथ खड़े हुए हैं और उनकी मदद कर रहे हैं। इतना ही नहीं, सोनू सूद (Sonu Sood Help) ने कोरोना महामारी के बीच ऐसे लोगों की भी मदद की, जो लॉकडाउन के दौरान आर्थिक मंदी के कारण अपनी नौकरी खो चुके हैं। इसी के चलते सोनू सूद के सराहनीय कामों को देखते हुए उन्‍हें पद्म विभूषण से सम्मानित करने की मांग भी उठ पड़ी है। दरअसल केंद्र सरकार ने नागरिकों से पद्म विभूषण सम्मान के लिए सुझाव मांगे थे। कई बड़े लोगों ने सोनू सूद का नाम इसके लिए आगे किया है।

सोनू सूद (Sonu Sood) ने कई असहाय, वंचित और प्रतिभाशाली बच्चों को शिक्षित करने की जिम्मेदारी उठा रखी है। कई छात्रों को पढ़ाई के लिए मोबाइल उपलब्ध कराने से लेकर उनके लिए किताबों का इंतजाम करने तक कई काम किए। अब एक्टर ने एक और बड़ा ऐलान किया है। सोनू ने लॉकडाउन और कोरोना महामारी के बीच उन्होंने कई लोगों के इलाज के लिए आर्थिक मदद की। उन बच्चे जिन्होंने इस महामारी के बीच अपने माता-पिता को खो दिया या फिर आर्थिक रूप से कमजोर हैं, अभिनेता ने केंद्र और राज्य सरकारों से इस कठिन समय में उन्हें मुफ्त शिक्षा प्रदान करने की अपील की।

सोनू सूद ने अब सिविल सर्विस परीक्षा (UPSC) की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए कोचिंग स्कॉलरशिप देने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी एक्टर ने खुद अपने सोशल पोस्ट से की है। उन्होंने अपने ट्वीट में बताया है कि IAS एग्जाम की तैयारी करने वाले छात्रों की मदद के लिए उन्होंने एक नई पहल ”संभवम” शुरू की है। 

सोनू सूद ने ट्वीट कर लिखा-
”करनी है आईएएस की तैयारी… हम लेंगे आपकी जिम्‍मेदारी”। उन्‍होंने कहा कि संभवम के लॉन्‍च की घोषण करते हुए काफी रोमांचित हूं। सोनू ने बताया कि ये चैरिटी फाउंडेशन और दिया दिल्‍ली का एक पहल है। इसकी जानकारी देते हुए एक्टर ने एक फोटो भी शेयर किया है, जिसमें कोचिंग के बारे में बहुत सी जानकारी के साथ उनकी तस्वीर भी छपी है। फोटो के ऊपर लिखा है, ”मैं इच्छुक उम्मीदवारों के लिए मुफ्त IAS कोचिंग स्कॉलरशिप देने का वादा किया है”।
ऐसे करें रजिस्‍ट्रेशन
सोनू ने स्कॉलरशिप के लिए आवेदन मांगे है। इस आदवेदन की लिए अंतिम तारीख 30 जून रखी गई है। जो लोग इस स्‍कॉलरशिप के इच्‍छुक हैं वो लोग फाउंडेशन की वेबसाइट www.soodcharityfoundation.org पर जाकर खुद को रजिस्‍टर सकते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending