मध्य प्रदेश में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, अब तक सात लोग गिरफ्तार, शिवराज बोले- राष्ट्र विरोधी गतिविधि बर्दाश्त से बाहर

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले से एक बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है। दरअसल यहां उज्जैन के एक मोहल्ले में कथित रूप से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए है। जिसके बाद मध्य पुलिस ने अब तक सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 124 (ए) (देशद्रोह), 153 (दंगे के लिए उकसाने हेतु) और 188 (लोक सेवक के आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उज्जैन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सत्येंद्र शुक्ला ने शुक्रवार को पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया की मुहर्रम के मौके पर बृहस्पतिवार की रात गीता कॉलोनी में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में करीब 10 लोगों ने कथित रूप से तीन बार ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाया। उन्होंने आगे कहा की, ”इस सिलसिले में कल देर रात से अब तक हमने सात लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि भादंवि की विभिन्न धाराओं में 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।” 

इस बीच राष्ट्रविरोधी नारे लगने की घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए शुक्रवार को मीडिया कहा, ”मैं केवल इतना कहना चाहता हूं कि उज्जैन में जो घटना हुई है,उस पर हमने सख्त रुख अपनाया है। लोग गिरफ्तार किये गये। तालिबानी मानसिकता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी और सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। ”उन्होंने कहा, ”भारत का हर नागरिक देशभक्त है, अपवाद छोड़ दें तो। लेकिन जो तालिबानी मानसिकता का समर्थन करेगा या राष्ट्र विरोधी गतिविधि करने का प्रयास करेगा, उसको कुचल दिया जाएगा।”

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending