क्या सच में कोरोना से बचने के लिए घर में भी मास्क लगाना चाहिए, जानिए इसके पीछे की सच्चाई

देशभर में कोरोना इतना भयावह हो चुका है की अब अगर आप घर में भी रहते हो तब भी मास्क लगाना उतना ही जरुरी है जितना बाहर जाते समय लगाना जरूरी होता है। क्योंकि अब संक्रमण का ख़तरा आपके घर की दहलीज़ को पार करके आपके बेहद क़रीब पहुंच गया है।
डॉक्टरों के अनुसार, “जिन इलाक़ों में संकरी गलियां हैं और घरों के बीच ज़्यादा दूरी नहीं है तो वायरस ट्रैवल करके कई लोगों को संक्रमित कर सकता है।” वहीं नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वी. के. पॉल ने बताया, कोरोना वायरस का नया वैरिएंट (Coronavirus New Variant) काफ़ी देर तक हवा में बना रह सकता है और इससे जितना ख़तरा घर के बाहर है, उतना ही ख़तरा घर के अन्दर है। यानी पहले तो ये कहते थे कि कोरोना वायरस तभी होगा, जब आप बिना मास्क के घर से बाहर निकलेंगे। लेकिन अब आप बिना मास्क के घर में रहते हैं तो भी ये आपको संक्रमित कर सकता है।
बता दें देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.68 लाख नए केस सामने आए हैं। जिसके बाद भारत में कोरोना के एक्टिव मामलों (Active Cases) का आंकड़ा बढ़कर 34 लाख के पार पहुंच गया है। जबकि कोरोना महामारी के कारण पिछले 24 घंटे में 3,417 मरीजों की जान चली गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,68,147 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 3,417 कोविड मरीजों ने दम तोड़ा है. वहीं, बीते 24 घंटे में 3,00,732 कोरोना मरीज ठीक/डिस्चार्ज हुए है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending