आर्थिक तंगी से जूझ रहीं शगुफ्ता अली हुई अर्श से फर्श, एक्ट्रेस चार साल से हैं बेरोजगार

कोरोना वायरस महामारी ने न केवल आम जनता बल्कि बॉलीवुड सितारों के जीवन पर भी गहरा प्रभाव डाला है। कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप के चलते देश में पिछले महीनों लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया था। ऐसे में सभी क्षेत्र काम पर तालाबंदी क्र दी गई थी। इसका असर बॉलीवुड से लेकर टेलीविजन जगत तक देखने को मिला और कोविड कहर के कारण शूटिंग बंद कर दी गई।

हालांकि बाद शूटिंग धीरे-धीरे शुरू हुई, लेकिन ऐसे में सबकी सेफ्टी को ध्यान में रखकर सेट पर सिर्फ मुख्य कलाकारों और कुछ ही क्रू को शूटिंग करने की परमिशन दी गई। इस बीच कई टेलीविजन सितारों को बेरोजगारी तक देखने को मिल गई है और उन्होंने  घर चलाने के लिए उन्हें अपनी जमा-पूंजी बेचनी पड़ी। इस लिस्ट में मशहूर टीवी एक्ट्रेस और कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकीं शगुफ्ता अली का नाम भी शामिल है। दरअसल, कोरोना काल में शगुफ्ता अली को भी बेहद बुरे दिन देखने पड़े हैं।

लॉकडाउन में खराब हुई दुर्दशा

शगुफ्ता अली बॉलीवुड का एक मशहूर नाम है।  फिल्म और टेलीविजन जगत में एक्टिव रही शगुफ्ता ने कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया। यही नहीं अभिनेत्री ने 20 से ज्यादा टीवी शोज में अपना दमदार किरदार निभाया है। तकरीबन 36 सालों से बॉलीवुड जगत में काम करने वाली अभिनेत्री शगुफ्ता अली आज काम के लिए मोहताज बैठी हुई हैं। खबर है कि कोरोना में लॉकडाउन लगने की वजह से उन्हें कोई काम नहीं मिल रहा और अब उनकी आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो गई है। यही नहीं आलम ये है एक्ट्रेस के पास अपना इलाज कराने तक के पैसे नहीं हैं।

पिछले चार साल से बेरोजगार

एक बातचीत में शगुफ्ता अली ने अपने दर्द को बयां किया। एक्ट्रेस ने बताया कहा, मैंने अपनी लाइफ में  शुरुआत से ही काफी दुख झेलें हैं और आज मैं कई बीमारियों से लड़कर सही सलामत  खड़ी हूं। मैं 54 साल की हो गई हूं और मेरी तबियत बिगड़ती जा रही है। डाइबिटीज पेशेंट होने के कारण मेरे पैरों पर बहुत बुरा असर पड़ा है। जबकि मानसिक तनाव की वजह से मेरा शुगर लेवल बढ़ गया है।

खैर, अब तो मेरी आंखो पर असर पड़ रहा है और मुझे इसका इलाज भी करवाना है।  आगे टीवी अभिनेत्री कहती हैं ‘पिछले चार साल से मुझे कोई काम नहीं मिला है और मेरी आर्थिक स्थिति बेहद खराब होती जा रही है। इस दौरान शगुफ्ता अली ने यह भी बताया वैसे तो उनके पास कई ऑफर आए जो उनके हाथ से फिसल गए। हालांकि अदाकारा ने एक फिल्म जरूर की जो  पूरी नहीं हो सकी।

कैंसर से जंग जीती…

बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि शगुफ्ता अली ने कैंसर को मात देकर खुद को एक नया जीवन दिया है। हाल ही में मीडिया से बातचीत के दौरान शगुफ्ता ने अपना दुख जाहिर किया है। इस दौरान एक्ट्रेस ने चौंका देने वाला खुलासा करके बताया कि उन्हें तीसरी स्टेज का कैंसर था। उन्होने कहा, ‘मैं पिछले 20 साल से बीमार हूं। उस वक्त मैं युवा थी तो बीमारी झेल लेती थी।

मैंने तीसरे चरण के कैंसर से जंग जीती है। मैंने अपने खास दोस्तों के अलावा इस बारे में किसी को भी नहीं बताया था।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे स्तन कैंसर था और वो तीसरे चरण पर था। मुझे लंप को हटाने के लिए मेजर सर्जरी का सामना करना पड़ा मैंने कीमोथेरेपी करवाई। मेरे लिए ये एक नया जीवन था।’

इन सीरियल और फिल्मों में किया काम

सन 1989 में टेलीविजन शो ‘दर्द’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली शगुफ्ता अली ने उसी साल ‘कानून अपना-अपना’ में काम किया। इसके अलावा बॉलीवुड में एक्ट्रेस ने हीरो नंबर 1, सिर्फ तुम, अजूबा और इंटरनेशल खिलाड़ी जैसी फिल्मों में काम करके जबरदस्त पॉपुलैरिटी हासिल कि है।  वहीं टीवी शो कि बात करें तो शगुफ्ताटे ने एक वीर की अरदास वीरा, पुनर्विवाह और बेपनाह जैसे कई शोज किए। लेकिन साल 2018 के बाद शगुफ्ता अली छोटे और बड़े परदे दोनों से दूर हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending