SBI Recruitment 2021: स्टेट बैंक ने निकाले 6100 अप्रेंटिस पदों के लिए भर्तियां, देखें डिटेल्स

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस (Apprentice) के पद पर भर्ती के लिए 6100 पदो पर आवेदन मांगे है। आवेदन की प्रक्रिया 6 जुलाई 2021 से शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से किसी भी क्षेत्र में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

एसबीआई में अप्रेंटिस के पद पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 20 साल से अधिक और 28 साल से कम होनी चाहिए। वहीं आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियम के अनुसार छूट दी जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट- sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कुल पद 6100
सामान्य 2577ईडब्ल्यूएस 604ओबीसी 1375एससी 977एसटी 567
शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री लेनी होगी। 
आयु सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार आयु में कुछ छूट दी गई है जो मान्य होंगे।
जरूरी तारीखें
• आवेदन शुरू होने की तारीख- 6 जुलाई• आवेदन की आखिरी तारीख- 26 जुलाई
चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और स्थानीय भाषा की जानकारी के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए SBI की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए sbi.co.in पर जाकर 26 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending