सावन :  देखना चाहती हैं पति के करियर में तरक्की तों इस पवित्र महीने में जरूर करें ये कुछ कार्य

वर्तमान में सावन का पवित्र महीना चल रहा है. सावन का यह महीना कई मायनों में खास होता है. सावन के महीने में भगवान शिव की आराधना की जाती है. कहा जाता है भगवान शिव को सावन का महीना काफी पसंद है. सावन के महीने में सुहागिन महिलाएं भी अपने पति की खुशहाली के लिए कामना करती हैं और उनके सौभाग्य की कामना भगवान भोलेनाथ से करती हैं. माना जाता है कि सावन के इस महीने में सुहागिन महिलाएं भगवान भोलनाथ की पूजा के साथ कुछ विशेष उपाय करें तो उनके पति के करियर में सफलता और सौभाग्य दोनों ही दस्तक देता है.सुहागिन महिलाओं द्वारा इन उपायों को करने से उनके पति का भाग्योदय हो सकता है. सुहागिन महिलाओं के लिए सावन का महीना बहुत खास माना जाता है. इस प्रिय मास में विवाहित महिलाएं सौभाग्यवती रहने की कामना के साथ भगवान भोलेनाथ और मां पार्वती की भक्ति भाव से पूजा करती हैं. तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में जिन्हें अगर सुहागिन महिलाएं सावन के इस महीने में करें तो उनकी पति की आयु और उनके घर में समृद्धि आती है। 

1. सावन के इस पवित्र महीने में अगर सुहागिन महिलाएं भगवान भोलेनाथ और मां पार्वती की पूजा कर माता पार्वती को हरे रंग की चूड़ियां चढ़ाएं और खुद भी पहने तो इससे पति को करियर में सफलता प्राप्त होती है. इसके साथ ही इस महीने में हरी चूड़ियों का दान भी काफी शुभ माना जाता है. माता पार्वती को विशेष रूप से हरी चूड़ियां चढ़ाने से पति के कैरियर में तरक्की होती है.

2.सावन के इस महीने में सुहागिन महिलाएं अगर रात के समय एक बाल्टी पानी में काले तिल को मिलाकर रख दे और सुबह उठकर इसी जल से स्नान करे तो ये काफी शुभ होता है. इसके बाद एक लोटा जल में में दो चम्मच कच्चा दूध डालकर शिवलिंग पर इस जल को चढ़ाते समय “श्री शिवाय नमस्तुभ्यं मंत्र” का जाप करना चाहिए. सावन के महीने में 15 दिन ऐसा करने से पति की नौकरी में तरक्की के योग बनते है.

 3.  सावन का पवित्र महीना दान – पुण्य के लिए भी जाना जाता है. इस महीने में गरीबों को भोजन,वस्त्र और जरूरी चीजें दान करने से भगवान भोलनाथ प्रसन्न होते हैं.  साथ ही सावन के इस महीने में शिवालय में घंटी का दान करने से जीवन में खुशहाली आती है. इसके साथ ही भोलेनाथ को भस्म का श्रृंगार करने से भी जीवन में तरक्की आती है और अड़चनें दूर होती हैं. बता दें कि भस्म रखने के लिए बांस का बना पात्र इस्तेमाल किया जाता है. भगवान भोलेनाथ को बांस के पात्र में भस्म दान करने से जीवन में अपार सफलता मिलती है.

4. सावन किस महीने में रुद्राभिषेक करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं भोलेनाथ का पूजन करना इस महीने में अत्यंत लाभकारी होता है सावन किस महीने में पति पत्नी मिलकर अगर शिवलिंग पर जल चढ़ाएं तो उनके जीवन में अपार खुशियां दस्तक देती हैं और जीवन के सारे काल कष्ट दूर हो जाते हैं। सावन के महीने में सोमवार के दिन पति पत्नी एक लोटा जल में केसर मिलाकर अगर भगवान शिव को एक साथ जल चढ़ाएं तो इससे पति के करियर में तरक्की आती है और दांपत्य जीवन भी सुख में होता है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending