संजय राउत ने कसा बीजेपी पर तंज कहा- पेगासस के जरिए जिसकी जासूसी हुई उसे ही आईटी मिनिस्टर बना दिया

पेगासस जासूसी जैसे गंभीर मामले में भी शिवसेना अपनी राजनीति से बाज नहीं आ रही। शिवसेना नेता संजय राउत ने पेगासस के मामले में मंगलवार को मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पेगासस के जरिए जिसकी जासूसी हुई उसे ही आईटी मिनिस्टर बना दिया गया। संजय राउत ने आगे कहा कि अगर यूपी की सरकार होती तो बीजेपी देश में हंगामा करती, वे सदन को सुचारू रूप से चलने नहीं थे। 

राउत ने आगे कहा कि, ” हम जासूसी के इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति से भी जांच की मांग करते हैं। पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित साह दोनों लोगों को सच बताना चाहिए। जासूसी के सिलसिले में दो केंद्रीय मंत्रियों प्रह्लाद जोशी और अश्विनी वैष्णव के नाम भी सामने आए हैं। बाद में उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया। वैष्णव, जिनकी जासूसी भी की गई हैं, उन्हें उसी आईटी विभाग का मंत्री बनाया गया है।”

बता दें कि इजरायली कंपनी एनएसओ के पेगासस सॉफ्टवेयर से भारत में कथित तौर पर 300 से ज्यादा प्रमाणित फोन नंबरों को हैक करने का दावा किया जा रहा है। इनमें दो मौजूदा केंद्रीय मंत्रियों, तीन विपक्षी नेताओं, 40 से ज्यादा पत्रकारों, एक न्यायाधीश और सुरक्षा एजेंसियों के पूर्व तथा वर्तमान प्रमुखों के अलावा कई उद्योगपतियों व कार्यकर्ताओं के फोन नंबर शामिल हैं। हालांकि, भारत सरकार ने कथित जासूसी के इस मामले को बेबुनियादी बताया है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending