एकानाथ शिंदे के महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने पर संजय राउत ने दी बधाई, कहा – उम्मीद है शिंदे राज्य विकाश के लिए करेंगे काम

महाराष्ट्र में राजनीतिक गतिरोध अब समाप्त हो गया है. महाराष्ट्र में वह हुआ है जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी की सरकार बन गई है जहां एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया गया है.  एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो वही देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री बने हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी की सरकार बनने के बाद दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है. इसी बीच बयानबाजी का भी दौर खूब चल रहा है।

एकनाथ शिंदे के महाराष्ट्र सीएम बनने के बाद शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि नई सरकार को बधा.ई नई सरकार आई है तो उसका स्वागत होता है. संजय राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे को हार्दिक शुभेच्छा है.  मुझे उम्मीद है कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के हित के लिए काम करेंगे। संजय राउत ने कहा कि शिंदे को काफी अनुभव है और वे राज्य को आगे ले जाएंगे.

वहीं संजय राउत ने देवेंद्र फडणवीस को लेकर कहा कि फडणवीस ने अपनी पार्टी के आदेशों का पालन किया है. उन्होंने साथ ही कहा कि मैं अभी नहीं मानूंगा कि शिवसेना का मुख्यमंत्री बना है क्योंकि जहां उद्धव ठाकरे हैं वहां शिवसेना है। इसके साथ ही संजय रावत ने कहा कि एकनाथ शिंदे जब तक शिवसेना शिवसेना कहते रहेंगे तब तक उन्हें मुख्यमंत्री पद पर रखा जाएगा. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उथल-पुथल अब शांत हो गया है. देवेंद्र फडणवीस ने अपनी पार्टी के आदेशों को मानते हुए मुख्यमंत्री पद को त्याग दिया है और एकनाथ शिंदे जो की महाराष्ट्र विकास आघाडी की सरकार में एक मंत्री थे वे अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं.

गुरुवार की शाम उन्होंने मुख्यमंत्री के पद पर शपथ ली जहां महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. बता दें कि अभी सिर्फ एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने क्रमशः मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. फिलहाल महाराष्ट्र की नई सरकार के केबिनेट में कौन – कौन शामिल होगा इसका पता नहीं चल पाया है. खबरों की माने तो जल्द ही महाराष्ट्र की नई सररकार के कैबिनेट मंत्रियों के नाम सामने आएंगे और उन्हें भी शपथ दिलाया जाएगा।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending