रूस ने अमेरिका को जमकर सुनाई खरी खोटी, कहा- 20 साल रहकर भी कुछ हासिल नहीं कर सका अमेरिका

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अफगानिस्तान में हुए तालिबान के कब्जे को लेकर अमेरिका पर जमकर हमला बोला है। रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने अमेरिका को शून्य बताते हुए कहा की अफगानिस्तान में अमेरिकी सैन्य हस्तक्षेप से सभी पक्षों को नुकसान पहुंचा है। अमेरिका ने 20 साल रहकर भी नुकसान के अलावा कुछ भी नहीं हासिल किया है। 
उन्होंने आगे कहा, अफगानिस्तान का घटनाक्रम बताता है की किसी देश पर विदेशी मूल्यों को थोपना असंभव है।

अगर कोई किसी के लिए कुछ करता है, तो उन्हें उन लोगों के इतिहास, संस्कृति, जीवन दर्शन के बारे में जानकारी लेनी चाहिए। उनकी परंपराओं का सम्मान करना चाहिए। इसके साथ ही पुतिन ने आगे कहा है कि अमेरिकी सेना अफगानिस्तान में 20 सालों तक रही। उस 20 सालों में उन्होंने अफगानिस्तान के लोगों को अमेरिकी सभ्यता सिखाने की नाकाम कोशिश की।

उन्होंने आगे कहा है कि इस पूरे मामले का नतीजा अगर नकारात्मक नहीं है तो शून्य है। गौरतलब हो की इससे पहले रविवार को क्रेमलिन की यूनाइटेड रशिया पार्टी के शीर्ष अधिकारियों के साथ एक बैठक में भी व्लादिमीर पुतिन ने कहा था कि अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति रूस में सुरक्षा स्थिति को सीधे प्रभावित करेगी और वह नहीं चाहते कि रूस में अफगान आतंकवादी शरणार्थियों की आड़ में हों।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending