RPSC SO Recruitment 2021: RPSC ने 43 पदों पर निकली भर्तियां, आज ही करें आवेदन

RPSC SO Recruitment 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने सांख्यिकी अधिकारी के 43 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 3 सितंबर से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट @rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर जानकारी हासिल करनी होगी। याद रहे आवेदन की अंतिम तिथि 2 अक्टूबर तय की गई है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे निर्धारित तिथि तक अप्लाई कर सकते हैं। 

इस प्रक्रिया के माध्यम से स्टैटिसटिकल ऑफीसर के कुल 43 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, जनरल कैटेगरी के लिए 17 पद, एससी के लिए 5 पद, एसटी के लिए 9 पद, ओबीसी के लिए 6 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 4 पद और एमबीसी के लिए 2 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 12 के तहत सैलरी दी जाएगी। सैलरी के अलावा उम्मीदवारों को 4,800 रुपए ग्रेड पे भी मिलेगा।

महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआती तारीख- 3 सितंबर 2021ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 2 अक्टूबर 2021

पद विवरण

सांख्यिकी अधिकारी – 43 पद

शैक्षणिक योग्यता

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अर्थशास्त्र में कम से कम द्वितीय श्रेणी के साथ मास्टर डिग्री, या सांख्यिकी में कम से कम द्वितीय श्रेणी के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम द्वितीय श्रेणी एमएससी (कृषि) सांख्यिकी या उसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। आवेदक एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा डिटेल के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आयु सीमा 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी

सैलरी

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 12 के तहत सैलरी दी जाएगी। सैलरी के अलावा उम्मीदवारों को 4,800 रुपए ग्रेड पे भी मिलेगा।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट यानी rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। यहां आरपीएससी सांख्यिकी अधिकारी भर्ती 2021 अधिसूचना के लिए आवेदन करने के लिए आपको ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करना होगा। याद रहे आवेदन की अंतिम तिथि 2 अक्टूबर तय की गई है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे निर्धारित तिथि तक अप्लाई कर सकते हैं। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending