RJD ने कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने पर कसा तंज, कहा- सिद्धू की तरह कन्हैया भी पार्टी को पूरी तरह बर्बाद कर देंगे

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने शुक्रवार को कन्हैया कुमार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा की, ‘जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र कन्हैया कुमार एक और नवजोत सिंह सिद्धू की तरह हैं…जो सबसे पुरानी पार्टी को पूरी तरह बर्बाद कर देंगे।’ राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस को डूबता जहाज बताते हुए कहा की कन्हैया के शामिल होने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। स्थिति ज्यों की त्यों ही बनी रहेगी।

दरअसल खबरों की माने राजद के तमाम नेता कांग्रेस में कन्हैया के शामिल होने से खुश नहीं हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार राजद नेता इस बात से नाखुश है कि तेजस्वी यादव से सलाह किए बिना कन्हैया कुमार को कांग्रेस में शामिल कर लिया गया। बता दें कांग्रेस राजद के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन ‘महागठबंधन’ का हिस्सा है जिसने 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के खिलाफ चुनाव लड़ा था। हालांकि कांग्रेस की बिहार इकाई के नेताओं ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

गौरतलब हो कि 28 सितंबर को कन्हैया कुमार ने कांग्रेस का हाथ थामा था। मंगलवार को कन्हैया कुमार के कांग्रेस मे शामिल होने के साथ ही गुजरात के दलित कार्यकर्ता और विधायक जिग्नेश मेवाणी के भी पार्टी मे शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि, विधायक होने के कारण कुछ तकनीकी मुद्दों के मद्देनजर आने वाले दिनों में वह औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। उन्होंने अपना अगला विधानसभा चुनाव कांग्रेस के सिंबल पर ही लड़ने का फैसला किया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending