ऋषभ पंत ने गाबा टेस्ट की चौथी पारी में तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे गाबा टेस्ट मैच के चौथी पारी के दौरान में ऋषभ पंत ने जैसे ही 2 रन हासिल किए वैसे ही अपने टेस्ट करियर में उन्होंने 1000 रन पूरे कर लिए। और फिर 1000 टेस्ट रन पूरे करते हीं उन्होंने एक बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। बता दें कि भारत की ओर से टेस्ट में सबसे जल्दी 1000 रन हासिल करने वाले पहले विकेटकीपर बने पंत। बता दें की पंत ने भारत पूर्व और दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट में 32वें पारी में 1000 रन बतौर विकेटकीपर हासिल करने का रिकॉर्ड हासिल किया था। दूसरी ओर पंत ने केवल टेस्ट के 27वीं पारी में हीं यह कमाल कर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इसी रिकॉर्ड के लिस्ट में नंबर 3 पर फारूथ इंजीनियर मौजूद हैं, इन्होने 36वें पारी में 1000 टेस्ट रन पूरे कर लिए थे। इसके अतिरिक्त रिद्धिमान साहा चौथे नंबर पर हैं। बता दें कि साहा ने 37वें पारी में टेस्ट के 1000 रन पूरे किए थे।
सिडनी टेस्ट मैच में भी ऋषभ पंत ने बेहद शानदार पारी खेली थी और उन्होंने उस मैच कि दूसरी पारी में 97 रन हासिल किए थे। अभी चल रहे सीरीज में ऋषभ पंत ने एक अर्धशतक भी हासिल किया है। अब तक के टेस्ट करियर में पंत ने 2 शतक और 3 अर्धशतक हासिल किए है। 
बता दें कि भारत को ब्रिसबेन टेस्ट मैच में 328 रनों का लक्ष्य पूरा करना था। और इसी टेस्ट मैच के आखिरी दिन में बल्लेबाज़ शुबमन गिल ने एक बेहतरीन 91 रन की पारी खेली और फिर आउट हो गए। भले हीं गिल शतक बनाने से चूक गए मगर उन्होंने भारतीय टीम को टेस्ट मैच अपने नांम यानी इसमें जीत हासिल करने का मौका दे दिया है। हालांकि गिल, सेवैसे रहाणे और रोहित शर्मा के आउट होने के कारण भारतीय टीम के उपर दवाब जरूर बन गया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending