पैसों का लालच देकर करवाया धर्म परिवर्तन, गोमाँस न खाने पर की मारपीट, हिंदू देवी देवाताओं पर कहे आपत्तिजनक शब्द, आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा के मेवात से सामने आया धर्म परिवर्तन का मामला जहां एक व्यक्ति को पैसे का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाया गया और बाद में उसके साथ मारपीट की गई। पूरा मामला शनिवार बताया जा रहा है। जहां मामले की जाँच के बाद रविवार की शाम पुलिस ने अबू बकर नाम के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। अब बाकी आरोपितों की तलाश जारी है।

शिकायतकर्त्ता के अनुसार उसे रुपयों का लालच देकर उसका धर्म परिवर्तन करवाया था। इस दौरान कुछ युवकों ने कागज तैयार करवाकर उसे धर्म परिवर्तित करने को कहा था और हिंदुओं के देवी-देवताओं के बारे में कई आपत्तिजनक शब्द बोलते हुए कहा था कि मूर्ति पूजा में दम नहीं है। पीड़ित व्यक्ति के अनुसार, उसकी मनोदशा बदलकर उसे इस्लाम कबूल करवाया गया है। 

पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस को अपने बयान में बताया की, कई माह तकआरोपितों ने उसे अपने साथ रखा और गोमाँस खिलाने का प्रयास करते रहे। मना करने पर मारपीट होती थी। धीरे-धीरे मनोज को हकीकत समझ आने लगी। उसने किसी तरह अपने पिता को ये सारी बातें बताई। जब पिता उससे मिलने आए तो उन पर भी धर्मांतरण का दबाव बनाया गया और पैसे का लालच देकर रोकने का प्रयास हुआ। 

मनोज किसी तरह आरोपितों के चंगुल से निकला और दो दिन पहले पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी। पीड़ित का कहना है कि ये आरोपित दावत-ए-इस्लाम और ग्लोबल पीस सेंटर चलाते हैं। ये सभी गरीब, छोटी जातियों के हिंदुओं, बेसहारा हिंदू धर्म के लोगों को बहला-फुसला कर इस्लाम कबूल करवाते है। बता दें शनिवार को पूरे मामले में 4 लोगों के विरुद्ध थाने में तहरीर दी गई थी। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending