दक्षिण- पश्चिम रेलवे में अपरेंटिस के 900 पदों पर निकली भर्ती, 3 नवंबर आवेदन की अन्तिम तिथि

दक्षिण- पश्चिम रेलवे में अपरेंटिस के 900 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए है। 10वीं पास योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आज से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए 4 अक्टूबर से आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट www.rrchubli.in के जरिए 3 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के जरिए किया जाएगा। अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते है।

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन शुरू होने की तारीख – 4 अक्टूबर 2021

आवेदन की अंतिम तारीख – 3 नवंबर 2021

अप्रेंटिस के लिए रिक्तियों की कुल संख्या – 904 पदडिवीजन वार:

हुबली डिवीजन – 237 पद

कैरिज रिपेयर वर्कशॉप हुबली – 217 पद

बेंगलुरु डिवीजन – 230 पद

मैसुरु डिवीजन – 177 पद

सेंट्रल वर्कशॉप मैसूर – 43 पद

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है। दिव्यांग अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 10 वर्ष की छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के जरिए किया जाएगा। अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते है।

कैसे करें आवेदन

दक्षिण- पश्चिम रेलवे में अपरेंटिस के 900 से अधिक पदों पर भर्ती होना है। इन पदों के लिए 4 अक्टूबर से आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट www.rrchubli.in के जरिए 3 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending