एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस के 90 पदों पर निकली भर्तियां, 30 नवंबर आवेदन की अंतिम तिथि

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने अप्रेंटिस के 90 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन मांगे हैं। संबंधित ट्रेड में डिग्री या डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का सिलेक्शन भर्ती परीक्षा/मेरिट के आधार पर किया जाएगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए योग्य हैं और इच्छुक भी हैं, तो वे इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट @aai.aero पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने की लास्ट डेट 30 नवंबर है। अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें। उम्मीदवार आवेदन करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि एप्लीकेशन फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि फॉर्म में कोई भी जानकारी अधूरी छोड़ने पर या गलत पकड़ में आने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

यहां मिलेगी नौकरी

जानकारी के मुताबिक ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग मुंबई, औरंगाबाद, भोपाल, भुज, दीव, जलगांव, जामनगर, नागपुर, सूरत एयरपोर्ट्स पर होगी। जबकि आईटीआई अप्रेंटिस मुंबई, जुहू, भावनगर, वडोदरा, औरंगाबाद, भोपाल, दीव और कांडला एयरपोर्ट पर होगी। डिप्लोमा अप्रेंटिस मुंबई, सूरत, भावनगर, वडोदरा, औरंगाबाद, पुणे, गोवा, जामनगर कांडला, दीव, गोंदिया, जलगांव, सोलापुर, केशोड और नागपुर एयरपोर्ट्स पर होगी।

महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 1 नवंबर 2021

आवेदन करने की अंतिम तारीख- 30 नवंबर 2021

आवेदन फॉर्म कंप्लीट करने की अंतिम तारीख- 30 नवंबर 2021

योग्यता

कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री है तो ग्रेजुएट अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। डिप्लोमा अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन करने के लिए संबंधित फील्ड में डिप्लोमा होना जरूरी है। यदि आपके पास वोकेशनल में सर्टिफिकेट कोर्स किया है तो आप आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयोजित होने वाली चयन परीक्षा में प्राप्त होने वाले अंकों के प्रतिशत के आधार पर कैंडिडेट्स का सलेक्शन होगा।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का सिलेक्शन भर्ती परीक्षा/मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

वेतन

चयन के बाद ग्रेजुएट अप्रेंटिस को ₹15000 प्रति माह और डिप्लोमा अप्रेंटिस को ₹12000 प्रति माह का भुगतान किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero/en पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर careers के ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां आपके सामने इस भर्ती से संबंधित जानकारी आ जाएगी। उम्मीदवार आवेदन करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि एप्लीकेशन फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि फॉर्म में कोई भी जानकारी अधूरी छोड़ने पर या गलत पकड़ में आने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending