नाम, पहचान और मजहब छुपाकर 3 साल तक किया दुष्कर्म, दोस्तों संग हमबिस्तर होने पर किया मजबूर

उत्तराखंड. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश मे लव जिहाद पर कानून बनने के बाद अब उत्तराखंड में भी तेज होती दिख रही है लव जिहाद पर कानून बनाने की मांग. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने दिए कानून बनाने के संकेत. प्रदेश में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें प्यार का झांसा देकर धर्म बदलवाया गया.

मासूम लड़कियों की जिंदगी से खिलवाड़ किया गया. ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अब इसके खिलाफ कानून बनाने पर विचार किया जा रहा है. जिससे धोखे से हो रही शादी और जबरन किए जा रहे धर्म परिवर्तन पर अंकुश लगाया जा सके.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार लव जिहाद पर कानून को लेकर सरकार मंथन कर रही है. प्रदेश में लंबे समय से हिंदू संगठन लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की मांग कर रहे हैं. संत महंत भी समय-समय पर यह मांग उठाते रहे हैं. हाल ही में विहिप पदाधिकारियों ने भी लव जिहाद के बढ़ते मामलों पर आक्रोश जताया. उन्होंने इसके खिलाफ कानून बनाने की मांग की.

ज्ञात हो गुजरात में हाल फिलहाल में ही लव जिहाद के कानून को विधानसभा सत्र में पारित किया गया है जिसमे धोखे से शादी करने और धर्म परिवर्तन करने पर 5 साल की सजा और 3 लाख रुपए जुर्माना है वहीं मामला नाबालिग का होने पर 7 साल की सजा और 5 लाख रूपए का प्रावधान है.

ताज़ा मामला उत्तराखंड के रुद्रपुर का है

लव जिहाद विरोधी कानून बनाने की चर्चाओं के बीच ऊधमसिंहनगर में एक और लव जिहाद का मामला सामने आया है.

यहां मुस्लिम युवक फैजू पुत्र नईम ने विकास बनकर अपना नाम, पहचान और मजहब छुपाकर हिंदू लड़की को अपने प्रेम के जाल में फंसाया और शादी के नाम पर संबंध बनाए. 3 साल तक युवती का करता रहा दुष्कर्म इतना ही नहीं दोस्तो संग हमबिस्तर होने पर मजबूर भी किया

युवती के इनकार करने पर दी अश्लील फोटो और विडियोज सोशल मीडिया में डालकर बदनाम करने की धमकी. बर्दाश्त की सीमा पार होने पर युवती ने परिजनों को बताई आपबीती. जिसके बाद परिजनों द्वारा पुलिस में दर्ज कराया गया मुकदमा.
 पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 376 , 420 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है मामले की जांच की जा रही है

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending