रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा सरकार को बताया लुटजीवी, कहा – पेट्रोल पर 72 पैसे घटाकर डीजल पर बढ़ाए 1.78 रुपये, शर्म करो

दिवाली से एक दिन पहले 3 नवंबर को केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 रुपये जबकि डीज़ल पर 10 रुपये की उत्पाद शुल्क पर कटौती की । जिससे पेट्रोल और डीज़ल के दामों मे कमी आ गई है। ऐसे में राज्य सरकारों की तरफ से भी वैट की दरें घटाई गईं। जिससे आम लोगों को बढ़ती महंगाई में थोड़ी राहत मिली है।

इस बीच कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार पर पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने के बजाय बढ़ाने का आरोप लगाया है। रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट के जरिए आरोप लगाया है कि सरकार ने एक्साइज ड्यूटी घटाने के बहाने सरकार ने हरियाणा में पेट्रोल पर वैट 72 पैसे घटाकर डीजल पर 1.78 रुपये बढ़ा दिया है। उन्होंने हरियाणा सरकार को लुटजीवी बताया है। 

उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा, “लूटजीवी खट्टर-दुष्यंत जोड़ी का खेल देखिए। Excise दर घटाने के बहाने चोर दरवाज़े से हरियाणा में पेट्रोल पर वैट ₹1.12 पैसे घटाकर डीजल पर ₹1.78 बढ़ा दिया। लूट में छूट के नाम पर भाजपा-जजपा के झूठ को प्रदेशवासी जानते भी हैं और समझते भी हैं। शर्म आनी चाहिए, ऐसी जनविरोधी सरकार को।” सुरजेवाला ने कहा कि मोदी जी जुमले नहीं चलेंगे, जो आपने बढ़ाया, वो सारा घटाओ। सुरजेवाला ने आगे कहा कि प्रजातंत्र में ‘वोट की चोट’ से जनता ने भाजपा को सच का आईना दिखा दिया।

रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र द्वारा पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती करने को हाल ही में हुए उपचुनावों में भाजपा को मिली हार से जोड़ते हुए कहा कि टैक्सजीवी मोदी सरकार को सबक सिखाने के लिए देशवासियों को बधाई। सुरजेवाला ने कहा, “मोदीनॉमिक्स के जुमले को समझिए। 2021 में पेट्रोल 28 रुपये और डीजल 26 रुपये तक बढ़ाए गए। वहीं उपचुनाव में 29 में से 14 सीटों के हारते ही पेट्रोल और डीजल के रेट को क्रमश: 5 और 10 रुपये घटा दिया गया।” उन्होंने कहा कि भाजपा इसे प्रधानमंत्री की तरफ से लोगों को दिवाली का तोहफा बता रही है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending