राजस्थान लोक सेवा आयोग वरिष्ठ शिक्षकों के पदों पर करेगा भर्ती, जानिए पूरी जानकारी

सरकारी नौकरी की तलाश में लगे युवाओं के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग नौकरी का सुनहरा अवसर लेकर आया है। दरअसल, राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापकों के पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। इसके तहत आवेदन  23 मई 2022 से शुरू होगा। तो आइए जानते हैं इस भर्ती से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां। 

1.  कब कैसे और कहां करें आवेदन – राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापकों के 417 पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसमें संस्कृत के 51, अंग्रेजी के 21, हिंदी के 56, सामाजिक विज्ञान की 120, गणित के 47 और विज्ञान के 82 पद शामिल हैं। वरिष्ठ शिक्षकों के इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन किया जा सकता है।  वैसे उम्मीदवार जो इन पदों पर अप्लाई करने की इच्छुक हैं वे राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए 23 मई से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 21 जून 2022 है।


2. शैक्षणिक योग्यता – अलग-अलग पदों के लिए  मांगे गए विषयों में ग्रेजुएशन के साथ एनसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से एजुकेशन में डिग्री अथवा डिप्लोमा धारक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप शैक्षणिक योग्यता संबंधी अधिक जानकारी चाहते हैं तो आप राजस्थान लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर विजिट कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

3. चयन प्रक्रिया – इन पदों चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। भर्ती संबंधी चयन प्रक्रिया संबंधी अधिक जानकारी के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग की वेबसाइट विजिट करें।

4. आयु सीमा – इन पदों पर 18 से 40 वर्ष बीच के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के उम्र की गणना 1 जुलाई 2022 से की जाएगी। इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट देने का भी प्रावधान है।ReplyForward

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending