राजस्थान: कांग्रेस ने निकाला सुलह का फॉर्मूला, जल्द हो सकता है बड़ा फेरबदल, सचिन को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

पंजाब कांग्रेस मे अभी कलह शांत ही हुआ था की राजस्थान में भी राजनीतिक हलचल तेज हो चुकी है। जिस तरह पंजाब में कैप्टन और सिद्धू के बीच पेंच फंसा था। ठीक उसी तरह राजस्थान में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सेंध फंस चुकी है। राजस्थान में पार्टी दो धड़ों में बंटती नजर आ रही है।

माना जा रहा है की रविवार को जयपुर मे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल और अजय माकन के बीच एक हाई लेवल मीटिंग हुई जिसके बाद खबर आ रही है की पार्टी आलाकमान ने सुलह का फॉर्मूला भी तैयार कर लिया है। फॉर्मूला के तहत सचिन पायलट को दिल्ली लाने की तैयारी है तो वहीं बागी विधायकों को सीएम गहलोत की कैबिनेट में अहम जगह मिलने की संभावनाएं हैं। 

खबर के मुताबिक, सचिन पायलट को कांग्रेस संगठन में बड़ी भूमिका मिल सकती है और उन्हें दिल्ली बुलाया जा सकता है। वहीं, पायलट कैंप के चारे से पांच विधायकों को सीएम गहलोत के कैबिनेट में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। 

बता दें कि राजस्थान कैबिनेट में अगस्त के पहले या दूसरे हफ्ते में बड़े फेरबदल होने की संभावना है। खबर के मुताबिक, कांग्रेस हाईकमान का मानना है कि राज्य में पार्टी की अंदरूनी कलह से कांग्रेस की छवि को नुकसान हुआ है, इसलिए अब इसका जल्द से जल्द समाधान खोजना जरूरी है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending