इन रूटों पर स्पेशल ट्रेनों चलाएगा रेलवे, दिल्ली से मुंबई के लिए भी नई रेल

कोरोना महामारी के कारण हर क्षेत्र की तरह रेलवे पर भी असर पड़ा है. ट्रेनें पहले की तरह नहीं चल रही है और वर्तमान में सरकार सीमित मात्रा में ट्रेनों को चला रही है. इसी बीच ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों की संख्या अब धीरे-धीरे बढ़ने लगी है और इसी को देखते हुए सरकार अब और अधिक स्पेशन ट्रेन चलाने जा रही है.

यात्रियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने कई रूट पर स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. आपको बता दें कि इनमें मुख्य रूप से इंदौर दिल्ली सराय रोहिल्ला, इंदौर चंडीगढ़, इंदौर उधमपुर, इंदौर अमृतसर, बांद्रा टर्मिनल हजरत निजामुद्दीन, और मुंबई सेंट्रल नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन शामिल है.

आपको बता दे कि ट्रेन संख्या 09337 इंदौर-दिल्ली सराय रौहिल्ला साप्ताहिक स्पेशल 28 फरवरी से चलेगी और प्रत्येक रविवार को इंदौर से शाम 7.20 बजे चलेगी.

वहीं बात अगर इस ट्रेन की वापसी करे तो वापसी की दिशा में ट्रेन संख्या 09338 दिल्ली सराय रौहिल्ला-इंदौर साप्ताहिक स्पेशल एक मार्च से प्रत्येक सोमवार को दिल्ली सराय रौहिल्ला से दोपहर 3 बजे चलेगी. गौरतलब है कि ट्रेनों  में अब यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है 

जिसके देखते हुए रेलवे अब स्पेशन ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है. वर्तमान में रिजर्वेशन कराकर और कनफर्म सीट पर ही यात्रा की जा सकती है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending