कम दूरी की ट्रेनों के किराए में हुई बढ़ोतरी को लेकर रेलवे ने दी सफाई, बताया ये कारण

पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों की मार झेल रही देश की जनता की परेशानी अब रेलवे ने भी बढ़ा दी है. दरअसल, रेलवे ने चुपके से कम दूरी के ट्रेनों के किराए में बढ़ोतरी कर दी है.

वहीं इस बढ़ोतरी के बाद पंजाब के अमृतसर से पठानकोट का किराय जो पहेल 25 रूपये का होता था अब इस बढ़ोतरी के बाद 55 रूपये हो गया है. इसके अलावा यूपी के कानपुर और फैजाबाद के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन के किराए में भी बढ़ोतरी हुई है.  

वहीं रेलवे द्वारा चुपके से की गई इस बढ़ोतरी के बाद इस मामले ने तूल पकड़ा लिया है और रेलेव मंत्रालय ने इसके लेकर सफाई दी है. रेलवे मंत्रालय ने किराया बढ़ाने का कोरोना को बताया है. मंत्रालय ने कहा कि कोरोना को देखते हुए अनावश्यक यात्राओं में कमी लाने के लिए किराये में मामूली वृद्धि की गई है.

बताया गया कि विशेष प्रावधान के तहत लोकल ट्रेनों का किराया इतनी ही दूरी की मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में अनारक्षित टिकट जितना किया गया है. ये तो रही रेलव द्वारा कम दूरी की ट्रेनों में किराया बढ़ोतरी को लेकर दी गई सफाई पर इस बढ़ोतरी ने जनता पर बोझ तो बढा ही दिया है.

एक बात औऱ है कि लॉकडाउन के दौरान रेलवे को काफी घाटा हुआ है और वर्तमान में भी हो रहा है. कोरोना के कारण पहले की तरह ट्रेनों का परिचालन अभी नहीं हो रहा है पर धीरे – धीरे यात्रियों की मांग और जरूरत के हिसाब से ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending