कार्यभार संभालते ही एक्शन में आए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, दिए ये निर्देश

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कमान संभालते ही बड़े बदलाव का ऐलान कर दिया है। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव की घोषणा के मुताबिक अब मंत्रालय से जुड़े विभाग के कर्मचारी और अधिकारी अब दो शिफ्टों में काम करेंगे। निर्देश के मुताबिक, पहली शिफ्ट सुबह 7 बजे से शुरू होगी जो शाम 4 बजे तक चलेगी। वहीं दूसरी शिफ्ट दोपहर बाद 3 बजे से शुरू होगी जो कि देर रात 12 बजे तक चलेगी।


रेलवे बोर्ड के अधिकारी ने साफ करते हुए कहा है कि मंत्रालय द्वारा जारी किया गया आदेश केवल रेल मंत्री सेल के लोगों के लिए है। निजी और रेलवे स्टाफ पहले की तरह ही अपने काम करेंगे। बृहस्पतिवार को कार्यभार संभालने के बाद अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि रेलवे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन का एक अहम हिस्सा है। ऐसे में रेलवे का लक्ष्य ये है कि हम इसके द्वारा लोगों के जीवन में बदलाव ला सकें, ताकि आम आदमी, किसान, गरीब सभी इसका लाभ उठा सके।


बता दें, आईआईटी कानपुर से एमटेक और 1994 बैच के पूर्व आईएएस अधिकारी वैष्णव खासतौर से बुनियादी ढांचे में सार्वजनिक निजी भागीदारी की रूपरेखा बनाने और उसे अमल में लाने के लिए चर्चित हैं। वैष्णव को ऐसे समय में रेलमंत्री का पदभार दिया गया है जब उनके सामने निजी ट्रेन चलाने की चुनौती के साथ रेलवे की खाली जमीन के व्यावसायिक विकास की भी चुनौती होगी। ऐसे में अब देखना होगा कि क्या वह प्रशासनिक सुधार के साथ फिर से रेलवे को गति दे पाते है या नहीं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending