राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा आरोप, भाजपा ने भी किया पलटवार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अकसर केंद्र की मोदी सरकार को किसी न किसी मुद्दे पर घेरते दिखाई देते हैं. चाहे वो राफेल विमान का मामला हो या फिर लॉकडाउन, या फिर चीन का मुद्दा. राहुल मोदी सरकार को घेरने का एक भी मौंका नहीं छोड़ते.

इसी बीच एक बार फिर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को लद्दाख में भारत – चीन सीमा पर सेना के पिछे हटने को लेकर घेरा है. पूर्वी लद्दाख लद्दाख की मौजूदा स्थिति को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा संसद में दिए गए बयान पर राहुल गांधी ने सरकार पर आज बड़ा हमला बोला.

download 54

राहुल गांधी ने आज यानि शुक्रवार को चीन सीमा मामले को लेकर प्रेंस कॉन्फ्रेंस किया और इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने भारत की जमीन चीन को सौंप दी और  हमारे पीएम कायर हैं.

राहुल ने कहा कि पीएम ने चीन के सामने अपना सर झुका दिया, माथा टेक दिया और मोदी सरकार सेना को धोखा दे रही है. राहुल यही नहीं रूके उन्होंने मोदी सरकार पर चीन को भारत की जमीन सौंपने का आरोप लगाते हुए कहा कि हमारी जमीन फिंगर-4 तक है और पीएम मोदी ने फिंगर-3 से फिंगर-4 की जमीन चीन को पकड़ा दी है.

download 55

राहुल आगे बोले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान की जमीन चीन को पकड़ाई है और ये  सच्चाई है.  साथ ही आज प्रेंस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने कहा कि चीन मामले पर रक्षा मंत्री एक छोटा भाषण देते हैं पर सवाल ये है कि आखिर पीएम ऐसा क्यों नहीं करते ?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी को कहना चाहिए की उन्होंने चीन को भारत की जमीन सौंप दी है. इसके अलावा राहुल गांधी ने चीन सीमा मामले को लेकर मोदी सरकार से कई सवाल किए. राहुल ने पूछा कि  मोदी ने भारतीय क्षेत्र को चीन को क्यों दिया ? 

वहीं भाजपा ने राहुल के बयान और सवाल को लेकर पर पलटवार किया है. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने राहुल को घेरते हुए कहा कि राहुल गांधी को अपने नाना यानि पंडित जवाहरलाल नेहरू से पूछना चाहिए कि चीन को भारत का क्षेत्र किसने दिया है. उन्हें जवाब मिल जाएगा… कौन देशभक्त है और कौन नहीं.

modi 1

साथ ही राहुल के बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी को कुंदबुद्धि बताते हुए कहा कि कुंदबुद्धि पप्पू जी के कमाल का कोई रास्ता नहीं है.

21d4b1088ea9b3b405a35a25bdd846a259130c4127dc9f3d8850eb9817f1edf7

नकवी ने राहुल पर देश को बदनाम करने का आरोप लगाया और कहा कि, राहुल गांधी कहीं और से सुपारी लेकर देश को बदनाम करने के षड्यंत्र और सुरक्षा बलों के मनोबल को तोड़ने की साजिशों में लगे हैं तो उसका कोई इलाज नहीं है.गौरतलब हैं कि वर्तमान में संसद का बजट सत्र चल रहा है और विपक्ष इस दौरान मोदी सरकार को किसान आंदोलन से लेकर बजट और चीन सीमा मामले को लेकर घेर रहा है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending