केंद्र से राहुल गांधी की अपील, संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का दिया सुझाव

वर्तमान स्थिति को देखते हुए देश के कोने कोने से लॉक डाउन लगाने की मांग उठ रही है इस बीच कांग्रेस नेता राहुल ने भी लगाए उनके सुर में सुर केन्द्र सरकार को देश भर में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का दिया सुझाव। इससे पहले बाइडेन के चीफ मेडिकल एडवाइजर भी एक अंग्रेजी अखबार इंटरव्यू के दौरान लॉकडाउन पर अपनी सहमति जाहिर कर चुके है। उन्होंने कुछ दिनों पहले कहा था कि भारत में कोरोना संक्रमण की चेन की तोड़ने के लिए कुछ हफ्तों का सख्त लॉकडाउन लगा देना चाहिए। इससे कोरोना का कंट्रोल करने में मदद मिल सकेगी।

इन सब के बीच अब राहुल गांधी भी मैदान में उतरते नजर आ रहे है, लॉकडाउन का लगातार विरोध करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अब देश में कम्प्लीट लॉकडाउन लगाने की मांग की है। हैरत की बात यह है कि 20 दिन पहले भी राहुल ने लॉकडाउन को तुगलकी कदम बताया था। अब उनके सुर बदल गए हैं और उन्होंने लॉकडाउन लगाने की सहमति जताई है।

राहुल ने बुधवार को सोशल मीडिया पर लिखा, ‘मैं साफ कर देना चाहता हूं कि लॉकडाउन ही अब विकल्प बचता है। इसके अलावा केंद्र सरकार के पास कोई रणनीति नहीं है। उनकी नीतियों की वजह से ही वायरस को ऐसी स्टेज तक पहुंच गया है, जहां से उसे रोकने का कोई दूसरा रास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार के कुछ न करने की वजह से मासूमों की जान जा रही है।

बता दें कि, कुछ दिन पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भी देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन की मांग कर चुका है। IMA की तरफ से सरकार को सुझाव दिया गया था कि देश में रोजाना कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसकी चेन को तोड़ने के लिए सरकार को तुरंत लॉकडाउन लगाना चाहिए। इस टास्क फोर्स में AIIMS और ICMR जैसी संस्था के हेल्थ एक्सपर्ट्स भी शामिल थे।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending