राहुल गांधी ने लंदन से केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा – लद्दाख और डोकलाम को लेकर बात नहीं करती मोदी सरकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर किसी न किसी मुद्दे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरते रहते हैं। चाहे वो राफेल का मुद्दा हो या फिर महंगाई या फिर अन्य कोई मुद्दा राहुल गांधी अक्सर केंद्र की मोदी सरकार को अपने निशाने पर लेते रहते हैं। वर्तमान में राहुल गांधी ब्रिटेन में है और एक बार फिर से उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। दरअसल, राहुल गांधी ने लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में “आइडिया फॉर इंडिया” सम्मेलन में हिस्सा लिया। 

इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए। आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानि आरएसएस पर निशाना साधा और कहा कि उनके लिए भारत सोने की चिड़िया है और वे कर्मों के आधार पर उसका हिस्सा बांटना चाहते हैं जिसमें दलितों के लिए कोई जगह नहीं है। राहुल गांधी ने  भारत के लद्दाख और डोकलाम को लेकर कहा की दोनों जगह चीन की सेना भारत की सीमा में अंदर बैठी है। 

राहुल ने कहा कि चीन वहां निर्माण कर रहा है तो किसी तैयारी के लिए कर रहा है, लेकिन भारत सरकार इस बात पर बात नहीं करती है। बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी घेरा और कहा की हमारे देश में संवाद की कमी है।प्रधानमंत्री मोदी सुनते नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस जैसा भारत चाहती थी वह उसके लिए लड़ रही है। 

उन्होंने भाजपा पर आवाज दबाने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश उन संस्थानों पर हमला होते हुए देख रहा है जिन्होंने देश का निर्माण किया है। बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी देश में केरोसिन छिड़कने का काम कर रही है। एक चिंगारी से आग भड़क सकती है। उन्होंने कहा कि इस गर्मी को शांत करना कांग्रेस की जिम्मेदारी है। आपको बता दें कि राहुल गांधी के साथ ही इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत अन्य विपक्षी दल के नेता भी शामिल हुए थे।ReplyForward

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending