राहुल गांधी का दावा, पीएम मोदी ने जासूसी के जरिए कर्नाटक में गिराई सरकार, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई केंद्र सरकार को फटकार

पेगासस मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बुधवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “क्या प्रधानमंत्री को जासूसी का डेटा मुहैया करवाया जा रहा था। इसे कौन और किसके लिए करवा रहा था? यह जांच का विषय है। उम्मीद है सच्चाई जल्द सामने आएगी। हम इस मामले को संसद में फिर से उठाएंगे।” राहुल गांधी ने दावा किया की कर्नाटक की सरकार भी पेगासस का इस्तेमाल करके ही गिराई गई है।

राहुल ने आगे कहा कि, “अगर पेगासस का इस्तेमाल आतंक के खात्मे के लिए होता तो अलग बात थी, लेकिन प्रधानमंत्री अगर इसका इस्तेमाल निजी रूप से कर रहे हैं तो यह अपराध है। कर्नाटक की सरकार पेगासस का इस्तेमाल कर गिराई गई। सरकार जासूसी के जरिए लोकतंत्र और देश की सुरक्षा पर हमला कर रही है। सरकार से सवाल करने पर वह राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देकर छिपने का प्रयास कर रही है। क्या यही राष्ट्रीय सुरक्षा है?”

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा, “हमने संसद सत्र के दौरान 3 सवाल पूछे थे। पहला- पेगासस को किसने खरीदा?, दूसरा-इसे भारत कौन लाया?, तीसरा- क्या इसका डेटा किसी और देश के पास भी है?” राहुल ने कहा कि पूरे मामले में केंद्र सरकार लोगों को धोखा दे रही है। गृह मंत्रालय को इसकी जानकारी है, लेकिन सरकार कुछ भी बताना नहीं चाहती। बता दें इससे पहले बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई भी। जिसमे कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए मौलिक अधिकारों का हनन बताया था।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending