किसानों के समर्थन में उतरे राहुल गांधी, कुछ देर में पहुंचेंगे जंतर मंतर

पिछ्ले आठ महीनों से किसान लगातार केंद्र सरकार द्वारा संसद में पास कराए गए तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे है। बता दें इन दिनों किसान जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों के इस आंदोलन को लगातारर देश की तमाम विपक्षी पार्टियों द्वारा समर्थन मिल रहा है। इसी कड़ी में आज राहुल गांधी भी किसानो के समर्थन मे जंतर मंतर जाने वाले है।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के मुताबिक, “कृषि कानूनों को निरस्त करने की किसानों की मांग का समर्थन करने के लिए सभी विपक्षी दल आज जंतर-मंतर जाएंगे, इसमें राहुल गांधी भी शामिल होंगे। इसके बाद विपक्षी दलों के नेता आज संसद में बैठक करेंगे।”

संसद के दोनों सदनों में प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं की यह बैठक शुक्रवार को सुबह राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन स्थित कक्ष में होगी। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और खड़गे पिछले कुछ दिनों में विपक्ष के नेताओं के साथ कई बार बैठकें कर चुके हैं।

गौरतलब हो की भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने महंगाई, बेरोजगारी, तीन “काले” कृषि कानूनों और पेगासस जासूसी कांड के खिलाफ “संसद घेराव” का आयोजन किया था। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह और राम्या हरिदास समेत 589 व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने जंतर-मंतर रोड से मार्च करना शुरू किया और उन्हें 6, रायसीना रोड के पास हिरासत में ले लिया गया, लेकिन उन्हें बाद में रिहा कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए व्यक्तियों में कांग्रेस के चार विधायक- राजस्थान के गणेश घोगरा, केरल के शफी परम्बिल, मध्य प्रदेश के विपिन वानखेड़े और भिलाई, छत्तीसगढ़ के देवेंद्र यादव शामिल हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending