लखीमपुर खीरी मामले में राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- जो अभी भी चुप, वो पहले ही मर चुके है

यूपी के लखीमपुरखीरी में रविवार को बीजेपी नेताओं ने किसानों पर कथित तौर पर गाड़ी चढ़ा दी जिसके बाद गुस्साए किसानों ने भी बीजेपी नेताओं को 2 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस पूरे मामले ने राजनीतिक रूप ले लिए है। मामले में पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग की । उन्होंने ट्विटर पर योगी सरकार को लताड़ते हुए किसानों का समर्थन भी किया।

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करते हुए सरकार पर निशाना साधा है और आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा है की, “जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है। लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे-किसान सत्याग्रह जिंदाबाद!” बता दें इस पूरी घटना में 4 किसान थे और 2 बीजेपी नेता और एक उनके ड्राइवर की मौत की खबर सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र और UP के डिप्टी CM केशव मौर्य एक कार्यक्रम के लिए लखीमपुर खीरी पहुंचे थे। जब इसकी जानकारी कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को लगी, तो वे हेलिपैड पर पहुंच गए। किसानों ने रविवार सुबह 8 बजे ही हेलिपैड पर कब्जा कर लिया था।

इसके बाद, दोपहर करीब 2.45 बजे सड़क के रास्ते मिश्र और मौर्य का काफिला तिकोनिया चौराहे से गुजरा, तो किसान उन्हें काले झंडे दिखाने दौड़ पड़े। इसी दौरान काफिले में शामिल अजय मिश्र के बेटे आशीष ने अपनी गाड़ी किसानों पर चढ़ा दी। यह देखकर किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने आशीष मिश्र की गाड़ी समेत दो गाड़ियों में आग लगा दी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending