पंजाब: कांग्रेस के पंजाब के प्रभारी बने हरीश चौधरी, सोनिया गांधी ने हरीश रावत को किया जिम्मेदारी से मुक्त

कांग्रेस के पंजाब और चंडीगढ़ के नवनियुक्त प्रभारी हरीश चौधरी ने जोधपुर के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वह पंजाब की बेहतरी के लिए सबको साथ लेकर चलेंगे। उन्होंने कहा की मैं पंजाब को ‘पंजाबियत’ के आधार पर आगे बढ़ाने के लिए सभी को साथ लेकर चलूंगा। इसके साथ ही हरीश चौधरी ने आगे कहा की वह पार्टी की विचारधारा को जमीनी स्तर तक ले जाने के लिए वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर काम करेंगे।

हरीश चौधरी ने नयी जिम्मेदारी मिलने पर ट्वीट कर लिखा, “संगठन द्वारा मुझे पंजाब एवं चंडीगढ़ के प्रभारी की जो जिम्मेदारी दी हैं इसके लिए मैं सोनिया गांधी जी, हमारे नेता राहुल गांधी जी का आभारी हूं। पंजाब कांग्रेस के सभी साथियों के साथ मिलकर मज़बूती से संगठन के लिए काम करेंगे।” बता दें कांग्रेस ने हाल ही में पंजाब और चंडीगढ़ के लिए नवनियुक्त प्रभारी नियुक्त किया है। 

हरीश चौधरी उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की जगह पंजाब का प्रभार देखेंगे। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हरीश रावत को आखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रभारी पद की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया है, हालांकि उन्हें कांग्रेस कार्य समिति का सदस्य बनाये रखा गया है। बता दें हरीश रावत ने स्वयं पिछले दिनों कांग्रेस आलाकमान से आग्रह किया था कि उन्हें राज्य के प्रभारी की जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए।

वहीं वहीं प्रभारी की जिम्मेदारी से मुक्त किये जाने के बाद हरीश रावत ने ट्वीट कर लिख, “मैं सोनिया गांधी जी, राहुल गांधी जी और कांग्रेस के नेतृत्व को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने पंजाब के दायित्व से मुझे मुक्त करने का जो मेरा अनुरोध था उसे स्वीकार किया।” बता दें हरीश रावत अपने गृह प्रदेश उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। जिसके कारण उन्होंने कांग्रेस आलाकमान से राज्य के प्रभारी की जिम्मेदारी से मुक्ति दिलाने का आग्रह किया था।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending