प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा – अब हवाई चप्पल वालों का सड़क पर सफर करना हुआ मुश्किल

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने देश में बढ़ती महंगाई को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। दरअसल, प्रियंका गांधी ने सोमवार ट्वीट कर कहा कि वादा किया गया था कि हवाई चप्पल वाले जहाज में सफर करेंगे। अब हवाई चप्पल वालों का सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा, भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम इतने बढ़ा दिए कि अब हवाई चप्पल वालों और मध्यम वर्ग का सड़क पर सफर करना भी मुश्किल हो गया है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट में भाजपा लाई महंगे दिन हैशटैग भी इस्तेमाल किया है, इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में एक मीडिया रिपोर्ट का भी जिक्र किया है। इस रिपोर्ट में लिखा है कि विमान के ईंधन से 30 फीसदी महंगा हुआ पेट्रोल। बता दें कि देश के कई शहरों में तेल 100 के पार हो चुका है। सब्जी से लेकर रसोई गैस तक के दामों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। सरकार विकास कार्यों का हवाला देकर महंगाई पर अपना बचाव कर रही है।

हालांकि इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया था। बीते दिनों ही उन्होंने ट्वीट किया था, “दैनिक बढ़ोतरी के साथ सरकार ने डीजल की कीमतों को 100 रुपये के पार कर दिया है। भाजपा शासन के तहत, कार्यकर्ता और किसान बढ़ती कीमतों के बोझ से दबे हैं, जबकि केवल मोदी के दोस्त ही अमीर हो रहे हैं।” बता दें आज की तारीख में विमानों के ईंधन से ज्यादा महंगा पेट्रोल हो गया है। दिल्ली में विमान ईंधन 79 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। जबकि पेट्रोल 100 के पार जा चुका है।

सोमवार को लगातार चौथे दिन तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल 105 रुपये 84 पैसे बिक रहा है तो मुम्बई में इसका रेट 111 रुपये 77 पैसे हो गया है। मुम्बई में डीजल भी 102.52 रुपये का हो गया है। वहीं अगर रसोई गैस की बात करें तो इसी महीने इसमें 15 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर के दाम 884.50 रुपये से बढ़कर 899.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गए हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending