‘पृथ्वीराज’: फिर विवादों में फंसी अक्षय की फिल्म…प्रदर्शनकारियों ने फूंका अक्षय कुमार का पुतला

खिलाड़ी के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की स्टारर अपकमिंग फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के टाइटल को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार (17 जून 2021) पंजाब के चंडीगढ़ में अखिल भारतीय क्षत्रीय महासभा (All India Kshatriya Mahasabha) ने फिल्म के नाम ‘पृथ्वीराज’ को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इतना ही नही विरोध प्रदर्शन के दौरान डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी, प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा के साथ-साथ लीड एक्टर अक्षय कुमार का पुतला भी जलाया गया। 

दरअसल, प्रदर्शन कर रहे लोगो का कहना है की फिल्म का नाम ‘पृथ्वीराज’ नहीं होना चाहिए। क्योंकि पृथ्वीराज चौहान अंतिम हिंदू सम्राट थे। इसलिए उनके नाम को पूरा सम्मान मिलना चाहिए और फिल्म का नाम बदलकर ‘हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ या फिर ‘महाराणा पृथ्वीराज चौहान’ रखना चाहिए। प्रदर्शनकारियों ने यह मांग भी रखी कि रिलीज से पहले फिल्म क्षत्रिय और राजपूत समाज के प्रतिनिधियों को दिखाई जाए। ताकि यह देखा जा सके कि फिल्म में किसी तरह का विवाद तो नहीं है या इतिहास के साथ कोई छेड़छाड़ तो नहीं की गई है। इसके साथ ही उन्होंने धमकी दी कि अगर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर फिल्म से जुड़े विवादों का निपटारा नहीं करते हैं तो क्षत्रिय समाज इसका वही हश्र करेगी, जो ‘पद्मावत’ और ‘जोधा अकबर’ का हुआ था।

गौरतलब हो की चंद महीनों पहले ही अखिल भारतीय राजपूत करणी सेना (All India Rajput Karni Sena) ने भी फिल्म के टाइटल ‘पृथ्वीराज’ पर आपत्ति जताई थी। करणी सेना की युवा विंग के अध्यक्ष और फिल्ममेकर सुरजीत सिंह राठौर ने कहा था, “जब फिल्म महान पृथ्वीराज चौहान पर आधारित है, तो वे फिल्म का टाइटल सिर्फ ‘पृथ्वीराज’ कैसे रख सकते हैं? हम चाहते हैं कि टाइटल को उनके पूरे नाम में बदला जाए और उन्हें सम्मान दिया जाए।” करणी सेना ने रिलीज से पहले फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की मांग भी की है। सुरजीत सिंह ने कहा था, “अगर वे हमारी सलाह नहीं मानते हैं, तो उन्हें परिणाम भुगतने होंगे। ‘पद्मावत’ के दौरान संजय लीला भंसाली के साथ क्या हुआ था सबको पता ही है। इस फिल्म के मेकर्स को भी इसके लिए तैयार रहना होगा।”

बता दें की फिल्म मे अक्षय के साथ साथ पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) पृथ्वीराज चौहान की पत्नी संयोगिता के किरदार में नजर आएंगी। यह मानुषी की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म है। फिल्म में संजय दत्त, सोनू सूद, माही विज और आशुतोष राणा की भी अहम भूमिका है। फिल्म इसी साल रिलीज हो सकती है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending