प्रशांत किशोर ने ठुकराया कांग्रेस का ऑफर, पार्टी में नहीं होंगे शामिल

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद ये अटकलें लगाई जा रही थी कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है। दरअसल, प्रशांत किशोर के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की अटकलों पर कांग्रेस नेता और कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने विराम लगा दिया है। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने खुद ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं।

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया की,  प्रशांत किशोर के साथ कई दौरों की वार्ता एवं प्रेजेंटेशन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से 2024 चुनाव के लिए एक अधिकार प्राप्त समूह का गठन किया गया। प्रशांत किशोर को भी इसी समूह में शामिल होने और जिम्मेदारियां संभालने का ऑफर दिया गया था, लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया। रणदीप सुरजेवाला ने आगे अपने ट्वीट में लिखा कि, हम उनके प्रयास और पार्टी को दिए गए सुझावों का सम्मान करते हैं। 

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर में नई दिल्ली में हाल ही के दिनों में  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ और कांग्रेस पार्टी के अन्य नेताओं के साथ मीटिंग की थी जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस पार्टी की नैया पार लगाने प्रशांत किशोर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं, लेकिन अब इन अटकलों पर विराम लग गया है। वहीं खुद प्रशांत किशोर ने भी ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी है।

प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में लिखा की,  मैंने कांग्रेस में शामिल होने और चुनाव के लिए अधिकार प्राप्त समूह की जिम्मेदारी संभालने के कांग्रेस के दिलेर प्रस्ताव को विनम्रता से खारिज कर दिया है। उन्होंने आगे अपने ट्वीट में लिखा कि, मुझे लगता है कि बल्कि मेरी विनम्र राय है की कांग्रेस पार्टी को मुझसे कही ज्यादा एक मजबूत और सामूहिक शक्ति की जरूरत है जो परिवर्तनकारी सुधारों के माध्यम से पार्टी की जड़ों में घुस चुकी संरचनात्मक समस्याओं को दूर कर सकेे। 

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी अभी से 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में लग गई हैै। देश की राजनीति पर नजर रखने वाले लोग मानते हैं कि मझधार में फंसी कांग्रेस की नैया को पार लगाने और कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने हेतु कांग्रेस पार्टी चाहती थी कि प्रशांत किशोर पार्टी में शामिल हो लेकिन चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के प्रस्ताव को फिलहाल ना कह दिया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending