प्रशांत किशोर का दावा; बीजेपी चाहे हारे या जीते लेकिन दशकों तक राजनीति के केंद्र में रहेगी भारतीय जनता पार्टी

राजनीतिक विशेषज्ञ प्रशांत किशोर ने अपनी गोवा यात्रा के दौरान दावा किया की भारतीय जनता पार्टी आने वाले दशकों तक भारतीय राजनीति में अपना दबदबा कायम रखेगी। उन्होंने गोवा के एक म्यूजियम में बातचीत के दौरान कहा की, “जैसे कांग्रेस पहले 40 वर्षों तक भारतीय राजनीति के केंद्र में थी, उसी तरह भारतीय जनता पार्टी भी, चाहे हारे या जीते, राजनीति के केंद्र में रहेगी।”

उन्होंने कहा की, “बीजेपी अब कहीं नहीं जाने वाली। एक बार जब आप राष्ट्रीय स्तर पर 30% वोट हासिल कर लेते हैं तो इतनी जल्दी राजनीतिक तस्वीर से नहीं हटते।” उन्होंने कांग्रेस को नसीहत देते हुए कहा, “इस झांसे में कभी मत पड़ना कि लोग नाराज हो रहे हैं और वे मोदी को बाहर कर देंगे। शायद वे मोदी को बाहर कर देंगे, लेकिन बीजेपी कहीं जाने वाली नहीं है। आपको अगले कई दशकों तक बीजेपी से लड़ना होगा।”

प्रशांत किशोर ने आगे राहुल गांधी पर बात करते हुए कहा की, वह शायद इस भ्रम में हैं कि मोदी के सत्ता में रहने तक ही भारतीय जनता पार्टी मजबूत है। उन्होंने आगे कहा, यही समस्या राहुल गांधी के साथ है। शायद, उन्हें लगता है कि यह बस समय की बात है जब लोग उन्हें (नरेंद्र मोदी) सत्ता से बाहर कर देंगे।उन्होंने कहा, अगर आप वोटर बेस को देखें तो यह एक-तिहाई और दो-तिहाई के बीच की लड़ाई है। केवल एक तिहाई लोग भाजपा को वोट दे रहे हैं या भाजपा का समर्थन करना चाहते हैं।

प्रशांत किशोर ने कहा, “जब तक आप उनकी (मोदी की) ताकत को नहीं समझेंगे आप उन्हें हरा नहीं पाएंगे। मैं जो समस्या देखता हूं वह यह है कि ज्यादातर लोग उनकी ताकत को समझने के लिए अपना समय स्पेंड नहीं कर रहे हैं। यह समझना होगा कि उनकी लोकप्रियता का क्या कारण है। अगर आप इस बात को समझ लेंगे, तभी आप उन्हें हराने के लिए काउंटर ढूंढ सकते हैं।”

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending