दूसरी बार गोवा के CM बने प्रमोद सावंत, समर्थकों में खुशी का माहौल

यूपी, उत्तराखण्ड, मणिपुर और गोवा में हुए विधानसभा चुनावों में जीत के बाद से ही भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है. एक और जहां यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ, मणिपुर में एन. बिरेन सिंह और देवभूमी उत्तराखण्ड में पुष्कर सिंह धामी ने सीएम पद की शपथ ले ली हैं तो वहीं आज गोवा में प्रमोद सावंत ने गोवा के मुख्यमंत्री पद की दूसरी बार शपथ ली.

शपथग्रहण समारोह का आयोजन पणजी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में किया गया था जहां राज्यपाल पी. एस श्रीधरण पिल्लई ने प्रमोद सावंत को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. हाल ही में प्रमोद सावंत को विधायक दल का नेता चुना गया था.  सावंत के शपथग्रहण समारोह में पीएम नरेन्द्र मोदी, बीजेपी के राष्टीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने शिरकत की.

पणजी में आज हुए शपथग्रहण समारोह में भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था. बात अगर गोवा के मुख्यमंत्री पद की दूसरी बार शपथ लेने वाले प्रमोद सावंत की करे तो प्रमोद सावंत गोवा के सांखलिम से विधायक हैै और उन्होंने पहली बार 2019 में गोवा के सीएम के तौर पर शपथ ली थी. प्रमोद सावंत इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष भी रहे चुके है. 2017 में प्रमोद सावंत को गोवा विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया था जहां उस समय गोवा के सीएम मनोहर परिकर थे.

प्रमोद सावंत के दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर उनके समर्थकों में काफी खुशी है. आपको बता दे कि गोवा में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा को 40 में से 20 सीटों पर जीत मिली थी तो वहीं उसकी सहयोगी पार्टी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने 2 सीटों पर जीत दर्ज किया था. कांग्रेस पार्टी 2022 में हुए विधानसभा चुनावों में 11 सीटों पर जीत दर्ज कर पाने में सफल हुई थी.  

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending