G7 सम्मेलन में भाग लेने यूनिक पहुंचे पीएम मोदी, हुआ जोरदार स्वागत

G7 सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जर्मनी के म्यूनिख शहर पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। पीएम मोदी यहां विमान से उतरे तो बैंड ने उनका पारंपरिक  धुनों से स्वागत किया। इसके अलावा म्यूनिख में भारतीय समुदाय के लोगों ने गर्मजोशी के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया और भारत माता की जय के नारे लगाए। यह भारतीए समुदाय के लोग मुझसे बात करने और उनके एक झलक पाने को बेकरार दिखे। प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए आए भारतीय समुदाय के लोगों के बीच एक अलग ही उत्साह नजर आया प्रधानमंत्री इस दौरान कुछ बच्चों से भी बातचीत करते नजर आए। 

बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी G7 के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी पहुंचे हैं। G7 में शामिल सदस्य देशों के प्रमुख यहां द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। इस दौरान यूक्रेन संकट पर भी चर्चा होने की संभावना है। आपको बता दें कि जर्मनी में ही 26 और 27 जून को G7 शिखर सम्मेलन आयोजित हो रहा है जिसके लिए प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह जर्मनी के म्यूनिख पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज के निमंत्रण पर जर्मनी पहुंचे हैं। 

पीएम मोदी शिखर सम्मेलन में भाग लेने के अलावा G7 के नेताओं और अतिथि देशों के साथ विपक्ष में बैठक करने वाले हैं। इस दौरान ऊर्जा ,खाद्य सुरक्षा, आतंकवाद से मुकाबला और पर्यावरण जैसे गंभीर मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। आपको बता दें कि जिस समय सम्मेलन में भाग लेने के बाद G7 सम्मेलन में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी यूएई भी जाएंगे 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending