पीएम मोदी ने यूपी में 9 नए मेडिकल कॉलेजों का किया लोकार्पण, 6165 युवाओं को मिलेगा रोजगार

पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं को शानदार बनाने की दिशा में एक और कदम उठाते हुए आज 2329 करोड़ की लागत से यूपी के सिद्धार्थनगर, देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर और प्रतापगढ़ में बने 9 नए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण किया। मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करने के बाद मोदी ने स्थानीय बीएसए ग्राउंड पर एक विशाल जनसभा को भी संबोधित किया। 

उन्होंने भोजपुरी में लोगों का अभिनंदन करते हुए भाषण की शुरुआत की और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि योगी के नेतृत्व में यूपी ने स्वास्थ्य सेवाओं का कायाकल्प कर दिया है। मोदी ने कहा कि 2017 से पहले यूपी में सिर्फ 12 सरकारी मेडिकल कॉलेज थे। पूर्वांचल के लोगों को खासकर इलाज के लिए वाराणसी और लखनऊ जैसे दूरदराज की जगह पहुंचना पड़ता था। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार बनने के बाद इस हालत को बदला गया है।

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य की पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार पर भी जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपी में भ्रष्टाचार कि साइकिल 24 घंटे चलती थी। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार की साइकिल तो खूब चली लेकिन आम लोगों का परिवार पिसता चला गया। उन्होंने कहा कि दवाई और एंबुलेंस में भ्रष्टाचार की साइकल चली।

पीएम मोदी ने सभी विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा और कहा कि विपक्ष की सत्ता के दौर में यूपी की ओर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल सिर्फ अपने विकास पर ध्यान देते रहे। जबकि, बीजेपी ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पर काम किया है। उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर को प्रभावी तौर पर रोकने के लिए सीएम योगी के कदमों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि स्वस्थ भारत तैयार करने के लिए आज का ये लोकार्पण बड़ा कदम है।

बता दें पीएम मोदी ने जिन 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया है। उनमें 459 फैकल्टी, 216 सीनियर रेजिडेंट, 402 जूनियर रेजिडेंट, हर मेडिकल कॉलेज में 460 पैरा मेडिकल स्टाफ और 225 नर्सों को रखा गया है। सभी को मिलाकर कुल 6165 युवाओं को रोजगार मुहैया कराया गया है। इसके साथ ही अब यूपी में 20 सरकारी मेडिकल कॉलेज हो गए हैं। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending