पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर को दी 20 हजार करोड़ रूपये की परियोजनाओं की सौगात, कहा – केंद्र की योजनाएं अब तेजी से हो रही है लागू  

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पहली बार पीएम नरेंन्द्र मोदी रविवार को जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे. रविवार को जम्मू – कश्मीर पहुंचे पीएम मोदी ने प्रदेश में कई सौगात दी. प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर को 20 हजार करोड़ रूपये की परियोजनाओं की सौगात दी. पीएम ने पल्ली में 500 किलोवाट की सोलर पावर प्लांट का लोकार्पण किया तथा बनिहाल काजीगुंड रोड टनल का उद्घाटन किया. इस टनल की लंबाई 8.45 किलोमीटर है. पहली बार जम्मू कश्मीर के दौर पर पहुंचे पीएम नरेंन्द्र मोदी ने सांबा के पल्ली में पंचायती राज दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की योजनाएं अब यहां तेजी के साथ लागू हो रही है और इसका फायदा जम्मू कश्मीर के लोगों को सीधे तौर पर हो रहा है.

पीएम ने कहा कि चाहे बिजली कनेक्शन हो, पानी कनेक्शन हो, स्वच्छ भारत अभियान के तहत टॉयलेट्स हो, इसका बड़ा लाभ जम्मू कश्मीर को मिला है. पीएम ने कहा कि अब केंद्र सरकार की हर योजना का लाभ जम्मू कश्मीर को मिल रहा है. इसके साथ ही पीएम ने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले दिल्ली से एक सरकारी फाइल चलती थी तो जम्मू कश्मीर तक आते-आते 2-3 हफ्ते लग जाते थे. अब तीन हफ्ते के अंदर इतना बड़ा सोलर प्लांट लग गया. आपको बता दे कि पंचायती राज दिवस समारोह में भाद लेने के लिए देशभर से लोग पहुंचे थे और लोगों की भीड़ देखते ही बन रही थी.    

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending