Place to visit in Noida : वीकेंड पर नोएडा में स्थित इन जगहों पर जाएं घूमने, आएगा अलग ही आनंद

दिल्ली में रहने वाले लोग गर्मियों की छुट्टियां बिताने या फिर अपने परिवार के साथ घूमने के लिए दिल्ली एनसीआर से बाहर जाना अक्सर पसंद करते हैं। लेकिन दिल्ली – एनसीआर में भी कुछ ऐसी जगह हैं जहां अपने आप फैमिली और अपने चाहने वालों के साथ अच्छा टाइम स्पेंड कर सकते हैं। 

आज हम आपको दिल्ली से सटे नोएडा में स्थित कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताना जा रहे हैं जहां अपने चाहने वालों के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं। साथ ही स्वादिष्ट व्यंजनों का भी आनंद उठा सकते हैं। तो आइए जानते हैं इंटरटेनमेंट सिटी के नाम से मशहूर नोएडा मैं स्थित इन जगहों के बारे में।

1. ओखला बर्ड सेंचुरी – अगर आप प्रकृति प्रेमी है आप हो यमुना नदी के किनारे बसे ओखला बर्ड सेंचुरी का भ्रमण जरूर करना चाहिए। यमुना नदी के किनारे बसे इस क्षेत्र में हरे भरे पेड़ के साथ आपको विभिन्न प्रजातियों के पक्षी देखने को मिलेंगे। यहां आप मेट्रो से पहुंच सकते हैं। ओखला बर्ड सेंचुरी के नाम से मेट्रो स्टेशन भी है और इसके साथ ही आप चाहें तो बोटैनिकल गार्डन  मेट्रो स्टेशन पर उतरकर वहां से ऑटो या फिर किसी अन्य सवारी साधन के माध्यम से 5 मिनट की दूरी पर स्थित ओखला बर्ड सेंचुरी पहुंचकर प्राकृतिक नजारों का आनंद उठा सकते हैं।

2. ग्रैंड वेनिस मॉल नोएडा – ग्रेटर नोएडा में स्थित ग्रैंड वेनिस मॉल वेनिस शहर की थीम पर आधारित है। यहां आप अपने दोस्तों के साथ फैमिली के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। फोटोशूट करवाने और सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करने के लिए यह काफी अच्छी जगह है।

3. स्नो वर्ल्ड : नोएडा के डीएलएफ मॉल में स्नो वर्ल्ड स्थित है जहां आपको बर्फबारी का मजा मिलेगा।दरअसल, लोग जिस तरह से शिमला मसूरी या फिर कश्मीर बर्फबारी का मजा लेने के लिए जाते हैं उसी तरह आप नोएडा के डीएलएफ मॉल में बने स्नो वर्ल्ड में बर्फबारी का मजा ले सकते हैं। यहां आप स्केटिंग,स्कीइंग, टोबॉगनिंग और काफी कुछ एक्टिविटी कर सकते हैं।  स्नो वर्ल्ड में आने पर बिल्कुल भी फील नहीं होता कि आप शिमला या फिर किसी हिल स्टेशन पर नहीं है। स्नो वर्ल्ड में एंट्री फीस 800 रूपये की है।

4. फ्लाइंग डचमन रेस्टोरेंट : नोएडा के सेक्टर 32 में स्थित फ्लाइंग डचमन रेस्टोरेंट की अपनी एक अलग खासियत है।  यहां आप अपने चाहने वालों के साथ लजीज व्यंजनों का आनंद उठा सकते हैं। नोएडा के सेक्टर 32 में मौजूद लॉजिक्स सिटी में स्थित फ्लाइंग डचमन रेस्टोरेंट दोपहर के 12:00 बजे से रात 1:00 बजे तक खुला रहता है। वीकेंड या फिर अन्य दिन पर घूमने के लिए दिल्ली एनसीआर में ये एक अच्छी जगह मानी जाती है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending