दिल्ली : पेट्रोल – डीजल के बाद प्याज ने भी आम आदमी की जैब पर बढ़ाया बोझ

वर्तमान समय मुश्किलों से भरा पड़ा है. एक तरफ जहां प्रेट्रोल – डीजल की कीमतों को लेकर पूरे देश  हाय – तौबा मची हुई हैं तो वहीं अब प्याज की बढ़ती कीमतों ने भी आम आदमी की परेशानी बढ़ा दी है.

पेट्रोल और डीजल की कीमते तो वर्तमान में आसमान छू ही रही है, अब प्याज की कीमते भी पेट्रोल डीजल की कीमतों की बराबरी करने की दिशा में चल पड़ी है. दरअसल, राजधानी दिल्ली और आस – पास के इलाकों के थोक बाजार में प्याज का भाव 50 रूपये प्रति किलो चल रहा है.

वहीं अगर इसकी खुदरा कीमत की बात करे तो खुदरा बिक्रेता प्याज 65 से 75 रूपये प्रति किलो पर बेच रहे है. ऐसे में जनता करे तो करे क्या ?  

आपको बता दे कि सबसे बड़ी मंडी लासलगांव में ही प्याज की कीमत पिछले दो दिनों में 1000 रूपये प्रति क्वीइंटल बढ गई है. प्याज कारोबारियों का  कहना है कि फिलहाल कुछ दिन प्याजी की कीमतों में कमी आने के आसार नहीं दिखाई दे रहे है.

इसी बीच जब  दिल्ली के आजादपुर मंडी के अध्यक्ष आदिल अहमद खान से प्याजी की बढ़ती कीमतों का कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया की सप्लाई कम होने के कारण दिल्ली में प्याजी की कीमते बढ़ी है.

वहीं आजादपुर मंडी में पोटैटो ओनियन मर्चेंट एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी राजेंद्र शर्मा ने कहा कि अगले महीने से प्याज की सप्लाई प्रयाप्त हो जाएगी और इसके बाद प्याज के भाव में नरमी आने की उम्मीद है. गौरतलब है कि प्याज घर में इस्तेमाल होने वाले वस्तुओं में से एक है. ऐसे में जब प्याज की कीमत बढ़ती है तो आम आदमी पर इसका असर साफ दिखाई देता है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending