कंगाल हुआ पाकिस्तान, इमरान खान ने किया पीएम आवास को खाली, किराए पर लगाए सभी सरकारी भवन

पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यकाल में पाक में बदहाली इस तरह बढ़ी है कि इससे निपटने के लिए हर तरह की कोशिशें की जा रही हैं। ऐसे में आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान में अब प्रधानमंत्री आवास को ही किराए पर देने की कवायद शुरू हो गई है। बता दें कि इमरान खान के सरकारी आवास को अब आम लोग किराए पर ले सकेंगे। 

अब यहां लोग इस आवास को कल्चरल, फैशन और एजुकेशनल प्रोग्राम समेत बाकी इवेंट के लिए रेंट पर ले सकेंगे। इसके पहले अगस्त 2019 में इमरान खान की पार्टी तहरीक-पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सत्ता में आने बाद पाक की आर्थिक हालत को देखते हुए इमरान खान ने ऐलान किया था कि सरकारी आवास को यूनिवर्सिटी बनाया जाएगा।

इस ऐलान के बाद इमरान खान ने इस आवास को खाली कर दिया था। इससे जुड़ी जानकारी देते हुए समा टीवी ने बताया कि सरकार ने इस आवास को यूनिवर्सिटी वाले प्रोजेक्ट से अपना रुख बदल दिया है, अब पीएम आवास किराए पर देने का फैसला किया है। पाकिस्तान में आर्थिक तंगी इस कदर है कि यहां सरकारी भवनों को किराए पर देकर पैसे निकाले जा रहे हैं।

वहीं पीएम आवास को लेकर स्थानीय मीडिया का कहना है कि, इसको लेकर जल्द ही इमरान कैबिनेट बैठक में ऐलान करेगी। इस आवास को लेकर बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री आवास का ऑडिटोरियम, दो गेस्ट विंग और एक लॉन को किराए पर देकर रेवेन्यू इकट्‌ठा किया जाएगा। इस परिसर में डिप्लोमेटिक फंक्शन, इंटरनेशनल सेमिनार भी आयोजित किए जाएंगे। सरकार ऐसे आयोजन से भी किराया वसूलकर कमाई करेगी।

वहीं जब इमरान खान पाक पीएम पद की शपथ ली थी तब उन्होंने इस बात को स्वीकार किया था कि पाकिस्तान के पास जनता के लिए पैसे नहीं हैं। बता दें कि एक तो पाकिस्तान में आर्थिक तंगी पहले से ही चल रही थी, ऊपर से उसका FATF की ग्रे लिस्ट में बने रहने से उसकी मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले 3 साल में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था 19 बिलियन अमरीकी डालर तक सिकुड़ गई है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending