BJP को हराने के लिए एकजुट हुआ विपक्ष, CPI ने मिलाया ममता से हाथ कहा- देश को सबसे ज्यादा बीजेपी से खतरा

बीजेपी को आने वाले लोकसभा चुनाव में हराने के लिए विपक्ष एकजुट होता दिखाई दे रहा है। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अपनी कमर कस ली है। पश्चिम बंगाल में सीपीआई (एम) के बाद लेफ्ट गठबंधन की सहयोगी पार्टी सीपीआई ने भी ऐसी किसी भी पार्टी को समर्थन की बात कही है जो बीजेपी को हरा सकती है। उन्होंने आगे कहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी से लड़ने के लिए पार्टी तृणमूल कांग्रेस से हाथ मिलाने को भी तैयार है।

सीपीआई के राज्य सचिव स्वपन बनर्जी ने कहा, “हमारा केंद्रीय और राज्य नेतृत्व ने पिछले पार्टी सम्मेलन में कहा था कि सीपीआई किसी भी ऐसी पार्टी या गठबंधन को समर्थन देगी जो बीजेपी को मुख्य खतरा मानते हुए इसे हटाना चाहती है। यह कोई मुद्दा नहीं है, यदि हमें इसके लिए कांग्रेस या टीएमसी जैसी किसी क्षेत्रीय पार्टी से हाथ मिलाना पड़े।

“बनर्जी ने कहा, “पार्टी की चुनावी समीक्षा बैठक के दौरान भी सीपीआई राज्य ईकाई ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए टीएमसी से हाथ मिलाने में संकोच नहीं किया जाएगा।” बनर्जी ने कहा की लेकिन टीएमसी से राष्ट्रीय स्तर पर हाथ मिलाने का यह मतलब नहीं हम राज्य स्तर पर अपनी लड़ाई बंद कर देंगे। लेकिन हमें यह स्वीकार करना होगा कि देश को इस समय सबसे ज्यादा खतरा बीजेपी से है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending