एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती कीमतों पर विपक्षी पार्टियों ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना, कहा – रिवर्स गियर में है मोदी जी का विकास वाहन, फेल हो गया ब्रेक

एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को विपक्ष पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास का पहिया रिवर्स गियर में है। उन्होंने कहा, “एलपीजी के दाम बढ़ने से लाखों परिवार चूल्हा फूंकने को मजबूर हैं। विकास की बात से कोसों दूर लाखों परिवार मजबूर होकर लकड़ी का चूल्हा जला रहे हैं। मोदी जी का विकास वाहन रिवर्स गियर में है और ब्रेक भी फेल हो गया है।”

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के बढ़ते दामों के लिए याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा, “आजादी के 75वें वर्ष को पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, खाद्य तेल व सब्जियों के दाम जिस तरह से बढ़ रहे हैं, उसे देखकर ऐसा लगता है कि मोदी सरकार ने जनता को महंगाई का दिवाली उपहार दिया है।”

उधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि अच्छे दिन और सच्चे दिन के वादे और कुछ नहीं बल्कि खोखले दावे हैं। उन्होंने कहा, “अच्छे दिनों के वादे को भूल जाओ, सच्चे दिनों के बारे में भूल जाओ, वे सभी भुला दिए गए हैं। डीजल, पेट्रोल और एलपीजी की कीमतें आसमान छू रही हैं, वे सेल की हिस्सेदारी को बेचने की भी योजना बना रहे हैं। कई पीएसयू की, जो हमारी राष्ट्रीय संपत्ति हैं, बिक्री की तैयारी है। क्या वे इस तरह से देश चलाएंगे?”

बता दें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ईंधन की कीमतों में तेजी के मद्देनजर अक्टूबर के महीने में रसोई गैस एलपीजी की कीमत में 15 रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि की गई थी, जबकि नवंबर की शुरुआत में ही व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर के दाम 266 रुपये बढ़ गए हैं। सरकारी खुदरा ईंधन विक्रेता कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार दिल्ली और मुंबई में अब रसोई गैस की कीमत 899.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गयी है। वहीं कोलकाता में यह 926 रुपये है। वहीं, व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2,000.50 रुपये हो गई है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending