राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के बिना विपक्ष का गठबंधन अधूरा: शिवसेना नेता संजय राउत

पिछले दिनों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के घर में हुई मीटिंग के दौरान लगभग सभी विपक्षी पार्टियों ने इसमें हिस्सा लिया बजाय कांग्रेस के, ऐसे में परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को मीडिया से बातचीत के कहा, राष्ट्रीय स्तर पर सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने का काम चल रहा है और यह गठबंधन कांग्रेस के बगैर अधूरा है। राउत ने आगे कहा कि कांग्रेस इस गठबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी जिसका उद्देश्य मौजूदा शासन के खिलाफ एक मजबूत विकल्प देना है। 

शिवसेना नेता संजय राउत ने आगे कहा-
“गठबंधन में कांग्रेस अहम भूमिका निभायेगी। यह मौजूदा शासन के खिलाफ एक मजबूत विकल्प होगा…। सभी विपक्षी पार्टियों को एक साथ लाने का काम जारी है, जो कांग्रेस को शामिल किये बिना पूरा नहीं होगा। भाजपा का नाम लिए बगैर राउत ने कहा, अनिल देशमुख के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई हताशा में राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने की कार्रवाई है क्योंकि वे (भाजपा) राज्य में सरकार बनाने में विफल रहे।

शरद पवार ने भी यही बात कही है। जांच एजेंसियां महत्वपूर्ण मामलों में जांच कर सकती हैं लेकिन राकांपा, शिवसेना और कांग्रेस को निशाना बनाने का प्रयास किया जा रहा है। हमलोग भी देखेंगे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ धन शोधन के एक मामले में शुक्रवार को मुंबई और नागपुर स्थित उनके आवास पर छापा मारा। ईडी ने इस संबंध में देशमुख के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।”

गौरतलब हो की बीते चार दिन पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के दिल्ली स्थित आवास पर हुई बैठक के दौरान तृणमूल कांग्रेस , समाजवादी पार्टी (सपा), आम आदमी पार्टी (आप), राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) और वाम दलों समेत आठ विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया और इस दौरान देश में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के बाद आया है। हालांकि बैठक में कांग्रेस का कोई नेता शामिल नहीं हुआ।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending